चंडीगढ़ प्रशासन के दफ्तरों में अब 18 मई से पब्लिक डीलिंग शुरू होगी, 33 फीसद स्टाफ करेगा काम

प्रशासन को डर है कि कहीं संपर्क सेंटर या दूसरे ऑफिस खोलने से एकदम लोगों की भीड़ नए जुटने न लगे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 11:03 AM (IST) Updated:Mon, 11 May 2020 11:03 AM (IST)
चंडीगढ़ प्रशासन के दफ्तरों में अब 18 मई से पब्लिक डीलिंग शुरू होगी, 33 फीसद स्टाफ करेगा काम
चंडीगढ़ प्रशासन के दफ्तरों में अब 18 मई से पब्लिक डीलिंग शुरू होगी, 33 फीसद स्टाफ करेगा काम

चंडीगढ़, [बलवान करिवाल]। चंडीगढ़ प्रशासन के दफ्तरों में अब 18 मई से पब्लिक डीलिंग शुरू होगी। प्रशासन के सभी दफ्तरों में क्लास सी और डी का 33 प्रतिशत स्टाफ काम करेगा। डिपार्टमेंट के हेड जरूरत पड़ने पर किसी भी कर्मचारी को बुला सकते हैं। इस दौरान दफ्तरों में फिजिकल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा जाएगा। वहीं कोविड-19 की रोकथाम के लिए जो कर्मचारी पहले से काम कर रहे हैं, उनकी ड्यूटी पहले की तरह रहेगी।

इससे पहले 11 मई सोमवार से संपर्क सेंटर सहित दूसरे पब्लिक डीलिंग ऑफिस खोलने की घोषणा प्रशासन ने की थी। लेकिन सोमवार को कोई भी संपर्क सेंटर व दूसरे ऑफिस नहीं खोले गए हैं कोरोना वायरस का प्रभाव बढ़ते देख प्रशासन ने पब्लिक डीलिंग ऑफिस खोलने का फैसला अभी वापस ले लिया है। अभी प्रशासन को डर है कि कहीं संपर्क सेंटर या दूसरे ऑफिस खोलने से एकदम लोगों की भीड़ नए जुटने न लगे। इसे देखते हुए इन्हें खोलने का फैसला टाल दिया गया। 

33 फीसद स्टाफ बुलाया जा रहा

चंडीगढ़ के प्रशासनिक ऑफिस खुल रहे हैं हालांकि इनमें ग्रुप सी और डी कैटेगरी का 33 फीसद स्टाफ बुलाकर ही काम चलाया जा रहा है। केंद्र सरकार ने सभी निजी और गवर्नमेंट ऑफिस में इतना ही स्टाफ बुलाने की गाइडलाइन जारी कर रखी है। वरिष्ठ अधिकारी अपना कामकाज पहले से ही संभाल रहे हैं।

----------------------------------------------------

सिपाही की अचानक तबियत बिगड़ी, सैंपल लिए

हरियाणा-पंजाब की सीमा पर लगाए गए पुलिस नाके संगराना में तैनात एक सिपाही की अचानक छाती में दर्द और सांस लेने में तकलीफ होने पर तबीयत बिगड़ गई। उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरवाला ले जाया गया। डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार देकर  नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 पंचकूला रेफर कर दिया। स्वास्थ्य केंद्र बरवाला के प्रभारी डॉ. मोहित शर्मा ने बताया कि  डॉक्टरों ने  जगमोहन का सैंपल लेकर उसे अस्पताल में एडमिट कर लिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी