PU सीनेट के चुनाव के लिए कैप्टन ने उपराष्ट्रपति को लिखा पत्र, कहा- और चुनाव हो सकते हैं तो ये क्यों नहीं

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू को पत्र लिखकर पीयू के सीनेट चुनाव करवाने की मांग की है। कहा कि जब कोरोना काल में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं तो सीनेट चुनाव क्यों नहीं हो सकते।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 04:06 PM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 04:06 PM (IST)
PU सीनेट के चुनाव के लिए कैप्टन ने उपराष्ट्रपति को लिखा पत्र, कहा- और चुनाव हो सकते हैं तो ये क्यों नहीं
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू को पत्र लिखकर पंजाब विश्वविद्यालय में सीनेट चुनाव जल्द से जल्द करवाने की मांग की है। कैप्टन ने लिखा कि चुनाव करवाने की समयसीमा 31 अक्टूबर को खत्म हो चुकी है। उपराष्ट्रति जो कि विश्वविद्यालय के चांसलर भी हैंं को मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में तर्क दिया है कि जब विधानसभा और नगर निगम के चुनाव हो सकते हैंं, लोकसभा व विधान सभा का कार्यवाही चल सकती है तो फिर सीनेट के चुनाव क्यों नहीं हो सकते।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लिखा कि कोविड-19 को लेकर स्थिति पहले के मुकाबले वर्तमान में ठीक है। मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि सीनेट के चुनाव नहीं होने से शिक्षकों, पेशेवरों, टेक्निकल स्टाफ में नाराजगी है, क्योंकि विश्वविद्यालय के इतिहास में आज तक ऐसा नहीं हुआ कि सीनेट के चुनाव में इतना विलंब किया गया हो।

CM @capt_amarinder writes to VP @MVenkaiahNaidu for early elections to Panjab University Senate, says delay causing resentment among University constituents. Also cites improvement in #COVID19 situation & polls being held to Parliament, state assemblies & urban/local bodies. pic.twitter.com/A5GoEuDydp

— Raveen Thukral (@RT_MediaAdvPbCM) November 13, 2020

उन्होंने कहा कि सीनेट का गठन नहीं होने की स्थिति में, सिंडिकेट विश्वविद्यालय का गठन भी नहीं किया जाएगा, क्योंकि इसका कार्यकाल 31 दिसंबर, 2020 को समाप्त हो जाएगा। बता दें कि 11 नवंबर को यह मुद्दा अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने भी उठाया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों कोरोना वायरस के प्रोटोकाल के कारण शायद स्थिति अनुकूल नहीं थी लेकिन अब स्थिति बदली हुई है। कोविड-19 को लेकर स्थिति में सुधार है। ऐसे में सीनेट के चुनाव को नहीं करवाने का कोई कारण नहीं रह जाता है। अतः उप राष्ट्रपति को सीनेट के चुनाव तुरंत करवाने के निर्देश देने चाहिए।                             

chat bot
आपका साथी