कैप्टन बोले- कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला हालात पर निर्भर, स्थिति बिगड़ी तो इसके अलावा कोई उपाय नहीं

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि 14 अप्रैल के बाद कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला उस समय के हालात को देखकर ही लिया जाएगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 04 Apr 2020 09:11 AM (IST) Updated:Sat, 04 Apr 2020 09:11 AM (IST)
कैप्टन बोले- कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला हालात पर निर्भर, स्थिति बिगड़ी तो इसके अलावा कोई उपाय नहीं
कैप्टन बोले- कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला हालात पर निर्भर, स्थिति बिगड़ी तो इसके अलावा कोई उपाय नहीं

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि Coronavirus COVID-19 को रोकने के लिए प्रदेश में 14 अप्रैल के बाद कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला उस समय के हालात को देखकर ही लिया जाएगा। अगर सुधार होता है तो पाबंदियां लगाए रखने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन अगर स्थिति बिगड़ती है तो सरकार के पास हालात को नियंत्रित करने के लिए कर्फ्यू या लॉकडाउन के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह रोजाना स्थिति का जाएगा निजी तौर पर ले रहे हैं। उन्होंने उन खबरों का खंडन किया, जिनमें उनके हवाले से कहा जा रहा है कि कर्फ्यू की अवधि 14 अप्रैल के बाद और बढ़ाई जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोरोना की रोकथाम के लिए लगाई गई पाबंदियां लोगों की जान बचाने के लिए हैं। उनकी सरकार लोगों के साथ सख्ती से निपटना नहीं चाहती, लेकिन हालात ही ऐसे बन चुके हैं कि सरकार को ऐसा करना पड़ रहा है।

सीएम ने कहा कि इसके बावजूद हम धीरे-धीरे करके अति आवश्यक चीजों को लॉकडाउन से बाहर कर रहे हैं। बैंक, पोस्टल और कोरियर सर्विसेज, फसल कटाई के संसाधन आदि को बाहर कर दिया गया है। डॉक्टर, स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ और रेगुलर मरीजों को अब पास लेने की कोई जरूरत नहीं है। जैसे-जैसे हालात सुधरेंगे इस तरह के और कदम भी उठाए जाएंगे।

बता दें, दो दिन पूर्व राज्य के जिला उपायुक्तों, पुलिस प्रमुखों के साथ सीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंह के दौरान डीजीपी दिनकर गुप्ता ने संकेत दिए थे कि राज्य में कर्फ्यू की अवधि बढ़ानी भी पड़ सकती है। कानून व्यवस्था के मामले पर सीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में डीजीपी ने कहा था कि कर्फ्यू को कुछ और समय के लिए बढ़ाना पड़ सकता है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी