पंजाब क्रिकेट एसो. में Audio clip का मामला गरमाया, पूर्व रणजी खिलाड़ी ने लगाए भाई-भतीजाबाद के आराेप

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन में ऑडियो क्लीप वायरल हाेने के मामला गरमा गया है। इस ऑडियो क्लीप में पीसीए के ज्वाइंट सेक्रेटरी पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए गए है।

By Edited By: Publish:Fri, 07 Feb 2020 01:37 AM (IST) Updated:Fri, 07 Feb 2020 08:12 PM (IST)
पंजाब क्रिकेट एसो. में Audio clip का मामला गरमाया, पूर्व रणजी खिलाड़ी ने लगाए भाई-भतीजाबाद के आराेप
पंजाब क्रिकेट एसो. में Audio clip का मामला गरमाया, पूर्व रणजी खिलाड़ी ने लगाए भाई-भतीजाबाद के आराेप

चंडीगढ़, जेेएनएन। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन में ऑडियो क्लीप वायरल हाेने के मामला गरमा गया है। इस ऑडियो क्लीप में पीसीए के ज्वाइंट सेक्रेटरी पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए गए है। पंजाब के पूर्व रणजी खिलाड़ी राकेश हांडा ने वीरवार को प्रेस क्लब में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन में गड़बड़ियों अाैर भाई-भतीजाबाद के अाराेप लगाए। 

यही नहीं उन्होंने इस ऑडियो क्लीप की फॉरेंसिक जांच की भी मांग की। उन्होंने कहा कि उसकी सत्यता की जांच हाेनी चाहिए। इसके लिए वह खुद सारा खर्च उठाने को तैयार हैं। हांडा ने कहा कि एक ईमेल के माध्यम से बीसीसीआइ और पीसीए के सभी पदाधिकारियों को वह इस मामले की सारी जानकारी दे चुके है, लेकिन कहीं से भी कोई एक्शन नहीं हो रहा है।

राकेश हांडा ने दावा करते हुए कहा कि ऑडियो क्लीप में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी सुरजीत राय की आवाज है। पीसीए ने मनमाने तरीके से पदाधिकारी को चुना वह 30 सालों से पंजाब की क्रिकेट से जुडे़ हैं। मैंने रणजी मैच भी खेले हैं।

सेलेक्शन में भी लोढा कमीशन का उल्लंघन

हांडा ने ज्वाइंट सेक्रेटरी के जूनियर व सीनियर सेलेक्शन के दौरान मौजूद होने का आरोप भी लगाया है, जोकि लोढा कमीशन का भी उल्लंघन करता है। उन्होंने कहा पंजाब की जनता को पीसीए पर पूरा विश्वास है, लेकिन सभी धांधलियों की जांच होनी चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो। 

मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। यह ऑडियो क्लीप चुनाव के दौरान भी उजागर की गई थी। मैं कहता हूं कि इसकी फॉरेंसिक जांच होनी चाहिए। मैं 35 साल से क्रिकेट की सेवा कर रहा हूं। राकेश हांडा डीडीए के सदस्य हैं। ऐसे में उन्हाेंने पीसीए का सदस्य नहीं बनाया जा सकता है। मैं राकेश हांडा पर मानहानि का केस भी कंरूगा। -सुरजीत राय, ज्वाइंट सेक्रेटरी

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी