पंजाब में होटल, शापिंग माल व मल्टी प्लेक्स में बार खोलने को मंजूरी, राज्‍य में काेराेना से 22 और मरे

पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमण के केस फिर ब्रढ़ने लगे हैं और पिछले 24 घंटे के दौरान राज्‍य में 22 लोगों की मौत हो गई है। दूसरी ओर राज्‍य सरकार ने होटल शापिंग माल और मल्‍टी प्‍लेक्‍स में बार खोलने की अनुमति दे दी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 10:49 AM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 10:49 AM (IST)
पंजाब में होटल, शापिंग माल व मल्टी प्लेक्स में बार खोलने को मंजूरी, राज्‍य में काेराेना से 22 और मरे
पंजाब में काेरोना वायरस के संक्रमण के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़/जालंधर, जेएनएन। पंजाब में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं और कोराेना से लोगों की मौतों भी बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्‍य में 22 लोगों की मौत हो गई और कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु सहित 504 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। दूसरी ओर, पंजाब सरकार ने राज्‍य में होटल, शापिंग माल और मल्‍टी प्‍लेक्‍स में बार को खोलने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने राज्‍य में कोरोना टेस्‍ट की संख्‍या बढ़ाने का निर्देश दिया है।

पंजाब में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। राज्‍य में लगातार दूसरे दिन कोरोना से 22 लोगों की मौत हुई। राज्‍य में पिछले 24 घंटे के दौरान 504 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। इस दौरान 22 लोगों की मौत हुई। सोमवार को 587 लोग काेरोना से संक्रमित पाए गए थे और 22 लोगों की जान चली गई थी।

कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित होटल, शाङ्क्षपग माल और मल्टी प्लेक्स में बार खोलने को मंजूरी

पंजाब सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित होटल, शापिंग माल और मल्टी प्लेक्स में बार खोलने को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही कहा है कि इन व्यापारिक संस्थानों के प्रबंधकों सेहत विभाग की हिदायतों के पालन को भी यकीनी बनाएंगे। इससे पहले सरकार ने 8 जून, 2020 को होटल, रेस्टोरेंट, अन्य आतिथ्य सेवाओं वाले संस्थानों व शापिंग माल खोलने की मंजूरी के साथ कहा था कि यहां आबकारी विभाग के लाइसेंस के अनुसार कमरों में शराब परोसी जा सकेगी, परंतु बार नहीं खोले जा सकेंगे।

कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा- रोजाना 30 हजार टेस्ट की गति बनाए रखे सेहत विभाग

राज्य में कोरोना की दूसरी लहर की संभावना के मद्देनजर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सेहत विभाग को निर्देश दिए हैं कि राज्य में रोजाना 30 हजार टेस्ट करने के लक्ष्य को बरकरार रखा जाए। रोजाना 25 हजार आरटी पीसीआर और पांच हजार एंटीजन टेस्ट किए जाएं। इसके लिए मोबाइल टीमों की संख्या को बढ़ाया जाए।

कोरोना की स्थिति की समीक्षा बैठक के बाद कैप्टन ने चीफ सेक्रेटरी विनी महाजन से कहा सुपर स्पेशलिस्ट डाक्टरों की भर्ती के लिए नियमों में संशोधन किया जाए।

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आने के बावजूद राज्य में दूसरी लहर की संभावना से स्थिति गंभीर बनी हुई है। सरकारी कर्मचारियों की नियमित तौर पर जांच की जाए। स्कूल और कालेज खुलने से यह जरूरी हो गया कि समय सारिणी बनाई जाए। कैप्टन ने कहा कि पिछले चार सप्ताह में राज्य के 11 जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है। इनमें जिला रूपनगर, बठिंडा, मोहाली, फरीदकोट, लुधियाना, जालंधर, मानसा ,अमृतसर, मोगा, शहीद भगत सिंह नगर और संगरूर शामिल हैैं।    

यह भी पढ़ें: पंजाब में रेलवे ट्रैक खाली, लेकिन 15 जिलों में 22 जगह स्टेशन के करीब धरने पर बैठे किसान

यह भी पढ़ें: पंजाब के अबोहर में युवती को सहेली से हुआ प्यार, मिलने से मना किया तो सरे बाजार काटी नस


यह भी पढ़ें: पंजाब के कांग्रेस सांसद बिट्टू ने अमित शाह की जमकर की तारीफ, बताया बड़े दिल वाला नेता

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी