वायुसेना ने फ्लाई पास्ट कर कोरोना योद्धाओं को किया सलाम, हेलीकॉप्टर से की फूलों की बारिश

सुखना लेक के ऊपर पहुंचते ही विमान कुछ नीचे हो गया और कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करते हुए आगे बढ़ गया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 03 May 2020 12:43 PM (IST) Updated:Sun, 03 May 2020 01:00 PM (IST)
वायुसेना ने फ्लाई पास्ट कर कोरोना योद्धाओं को किया सलाम, हेलीकॉप्टर से की फूलों की बारिश
वायुसेना ने फ्लाई पास्ट कर कोरोना योद्धाओं को किया सलाम, हेलीकॉप्टर से की फूलों की बारिश

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे कोरोना योद्धाओं को आज देश की तीनों सेनाएं (थलसेना, वायुसेना व नौसेना) अपने-अपने तरीके से सलाम कर रही हैं। रविवार को भारतीय थलसेना व वायुसेना ने कोरोना वॉरियर्स का उत्साह बढ़ाया। इसी कड़ी में वायुसेना ने राजधानी चंडीगढ़ समेत पठानकोट, जालंधर, अमृतसर, गुरदासपुर व अन्य शहरों के प्रमुख अस्पतालों के डॉक्टर्स व मेडिकल स्टॉफ पर हेेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश की। इस दौरान कई जगहों पर सेना ने कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित भी किया।  

चंडीगढ़ में सुबह 10 बजे के करीब सुखना लेक पर सी-130 जे सुपर हरक्यूलिस स्पेशल ऑपरेशन ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट ने लो फ्लाई (1000 फीट) कर कोरोना वॉरियर्स के जज्बे को सलाम किया। सुखना लेक के ऊपर पहुंचते ही यह विमान कुछ नीचे हो गया और कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करते हुए आगे बढ़ गया। जम्मू-कश्मीर से उड़ान भर कर सुखना लेक तक आया यह विमान केरल के त्रिवेंद्रम तक गया। इसके अलावा वायुसेना के हैलीकॉप्टर ने चंडीमंदिर स्थित कमांड अस्पताल पर सुबह 10:15 से 10:25 बजे के बीच फूलों की बारिश की। जहां आर्मी बैंड ने भी अपनी लय से इन योद्धाओं का सम्मान किया और हौसला अफजाई की। इसके बाद इस हेेलीकॉप्टर ने पीजीआइ डॉक्टर्स पर 10:30 से 10:45 बजे तक और सेक्टर-32 के जीएमसीएम पर 10:50 से 11:05 बजे तक 150 मीटर एजीएल की ऊंचाई से फूलों की बारिश करते हुए कोरोना वॉरियर्स के काम का सम्मान किया। वहीं कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान और आभार व्यक्त करने के लिए पंचकूला सेक्टर-6 के सरकारी अस्पताल के बाहर आर्मी बैंड ने लयबद्ध होकर प्रस्तुति दी। पीजीआइ के डायरेक्टर प्रोफेसर डॉ जगत राम ने कहा कि डॉक्टर्स और मेडिकल स्टॉफ के लिए यह पल बेहद खास था कि भारतीय वायुसेना के हैलीकॉप्टर ने उनके काम को सराहते हुए उनके ऊपर फूलों की बारिश की। इससे तनाव में काम कर रहे डॉक्टर्स की हौसला अफजाई होगी और वो और निष्ठा से कोरोना की हराने में मेहनत करेंगे।

 

कोरोना वॉरियर्स ने किया इंडियन एयरपोर्स का धन्यवाद

जब भारतीय वायुसेना के हैलीकॉप्टर कोरोना वॉरियर्स पर फूलों की बारिश कर रहे थे, तो कोरोना वॉरियर्स ने भी अपने दोनों हाथों को ऊंचे कर वायुसेना का आभार व्यक्त किया। इतना ही नहीं कुछ डॉक्टर्स ने जोरदार हूटिंग भी की और थैंक्स एयरफोर्स के नारे लगाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी