चंडीगढ़ में मोहाली और पंचकूला से भी सस्ते हैं विज्ञापन के रेट, बिजनेस के मामले में पिछड़ी ब्यूटीफुल सिटी Chandigarh News

16 सितंबर को होने वाली सदन की बैठक में अधिकारियों की ओर से तय किए गए रेट का प्रस्ताव सदन में पास भी कर दिया गया। बैठक में मौजूद किसी भी पार्षद ने आपत्ति नहीं जाहिर की।

By Edited By: Publish:Thu, 26 Sep 2019 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 27 Sep 2019 03:43 PM (IST)
चंडीगढ़ में मोहाली और पंचकूला से भी सस्ते हैं विज्ञापन के रेट, बिजनेस के मामले में पिछड़ी ब्यूटीफुल सिटी Chandigarh News
चंडीगढ़ में मोहाली और पंचकूला से भी सस्ते हैं विज्ञापन के रेट, बिजनेस के मामले में पिछड़ी ब्यूटीफुल सिटी Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। सिटी ब्यूटीफुल हर मामले में आगे है, लेकिन यहां के अधिकारी बिजनेस के मामले में पंचकूला और मोहाली के मुकाबले पिछड़ा मान रहे हैं। ताजा उदाहरण 24 यूनिपोल साइट्स का है। यहां पर विज्ञापन के लिए जो रिजर्व प्राइस तय किया गया है, वह पंचकूला और मोहाली के मुकाबले कम है। दिलचस्प है कि जबकि प्रशासन ने पहली बार शहर में विज्ञापन की साइट्स निर्धारित की हैं।

16 सितंबर को होने वाली सदन की बैठक में अधिकारियों की ओर से तय किए गए रेट का प्रस्ताव सदन में पास भी कर दिया गया। बैठक में मौजूद किसी भी पार्षद ने आपत्ति नहीं जाहिर की। इस बैठक में यूनिपोल साइट्स की अलाटमेंट की शर्ते और नियम भी तय कर दिया गए हैं। नगर निगम इसके लिए अब ई-ऑक्शन करवाने जा रहा है। ऐसे में अब कांग्रेस ने नगर निगम कमिश्नर केके यादव को पत्र लिखकर तय किए गए रेट और बांटे गए ग्रुपों पर सवाल खड़ा किया है। कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ ने कहा कि आने वाली 30 सितंबर की बैठक में फिर से तय किए गए रिजर्व प्राइस पर चर्चा की जाए।

रिजर्व प्राइस 154 से 194 रुपये स्क्वेयर फीट तय, पंचकूला में है 320 रुपये

चंडीगढ़ नगर निगम ने यूनिपोल की साइट का रिजर्व प्राइस 154 से 194 प्रति स्क्वेयर फीट प्रति माह तय किया है। जबकि पंचकूला में 320 प्रति स्क्वेयर फीट का रिजर्व प्राइस तय है। जबकि मोहाली में भी प्रति स्क्वेयर फीट का रेट 300 रुपये से ज्यादा है। कैंथ ने कमिश्नर को लिखे पत्र में कहा है कि ऐसे में चंडीगढ़ में विज्ञापन का रेट 450 रुपये प्रति स्क्वेयर फीट होना चाहिए।

एलांते के अंदर 1200 का रेट, बाहर सस्ते रेट पर मिलेगी विज्ञापन की मंजूरी

एलांते माल शहर का प्रमुख स्थल है, जहां पर हजारों लोग प्रतिदिन आते हैं। लेकिन इसके बाहर भी जो यूनिपोल साइट्स तय की गई हैं, उसके शुल्क का भी रिजर्व प्राइस कम है जबकि एलांते माल के अंदर विज्ञापन करने का वहां की अथॉरिटी द्वारा एक हजार से 1200 प्रति स्क्वेयर फीट के हिसाब से रेट चार्ज किया जाता है। पार्षद कैंथ ने कमिश्नर को पत्र में कहा है कि एलांते माल के बाहर जो यूनिपोल साइट लगाई जाएगी, उसका रेट 900 रुपये प्रति स्क्वेयर फीट होना चाहिए।

एक ही ग्रुप में रखी है अहम साइट्स

नगर निगम ने यूनिपोल की कुल 24 साइटों को दो ग्रुप में बांटा है। जिनमें बी ग्रुप में आइटी पार्क और औद्योगिक क्षेत्र के फेज-1 स्थित की कुल चार साइट्स हैं। कैंथ का कहना है कि यह दोनों ही प्रमुख साइट हैं। ऐसे में इनमें से एक साइट को ग्रुप ए में रखा जाए ताकि दोनों ग्रुपों की नीलामी करवाकर नगर निगम को अच्छी आमदनी हो सके। ऐसा होने पर कंपनियों में दोनों ग्रुपों की साइट लेने की होड़ रहेगी। कैंथ ने अपने पत्र में कहा है कि वे 16 सितंबर को हुई सदन की बैठक में उपस्थित नहीं थे। इसलिए वह इस प्रस्ताव पर अपनी आपत्ति दर्ज नहीं कर पाए हैं।

chat bot
आपका साथी