लोकतांत्रिक देश में जनता ही सर्वोच्च ताकत : बदनौर

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को पंजाब के राज्यपाल और यूटी प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने पंजाब चंडीगढ़ और विदेशों में बसे सभी भारतीयों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 07:49 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 07:49 AM (IST)
लोकतांत्रिक देश में जनता ही सर्वोच्च ताकत : बदनौर
लोकतांत्रिक देश में जनता ही सर्वोच्च ताकत : बदनौर

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को पंजाब के राज्यपाल और यूटी प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने पंजाब, चंडीगढ़ और विदेशों में बसे सभी भारतीयों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने सशस्त्र सेनाओं के बहादुर जवानों को भी बधाई दी है। बदनौर ने कहा कि लोकतांत्रिक देश कोई सामान्य देश नहीं होता। इसमें जनता ही सर्वोच्च ताकत होती है।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के लिए पंजाब के बेमिसाल योगदान जैसी मिसाल विश्व के इतिहास में कहीं नहीं मिलती। महान शहीदों शहीद भगत सिंह, लाला लाजपत राय, शहीद ऊधम सिंह, करतार सिंह सराभा, दीवान सिंह कालेपानी और अन्य बहुत लोगों ने अपने खून की बूंद-बूंद बहाते हुए जेलों में अपनी जिदगियां बिता दीं थीं। सभी एक अमीर विरासत छोड़ गए। उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय से पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है। इस महामारी के कारण बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के कारण बड़े स्तर पर स्थिति काबू में रही है। अब भारत में बने टीके की मंजूरी से कोविड मुक्त भारत मुहिम को और शक्ति मिली है।

उन्होंने फ्रंटलाइन पर कोरोना का सामना करने वाले पूर्व सैनिक, डाक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ, एनजीओ, समाज-सेवी संस्थाओं और कोविड के विरुद्ध लड़ाई में शामिल मीडिया और वार रूम की समीक्षा मीटिगों में शामिल होने वाले वैज्ञानिकों, चंडीगढ़ और पंजाब पुलिस को भी इसके लिए बधाई दी। उन्होंने आह्वान किया कि इस ऐतिहासिक दिवस पर हम सभी आज देश की मजबूती में अपना अहम योगदान करने का प्रण करें।

chat bot
आपका साथी