नए एडीसी के सामने पंचकूला के सरपंचों ने रोया दुखड़ा

जागरण संवाददाता, पंचकूला: जिले के पंच और सरपंचों ने शनिवार को पंचकूला के नए एडीसी को अपनी समस्याओं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Mar 2017 07:37 PM (IST) Updated:Sat, 25 Mar 2017 07:37 PM (IST)
नए एडीसी के सामने पंचकूला के सरपंचों ने रोया दुखड़ा
नए एडीसी के सामने पंचकूला के सरपंचों ने रोया दुखड़ा

जागरण संवाददाता, पंचकूला: जिले के पंच और सरपंचों ने शनिवार को पंचकूला के नए एडीसी को अपनी समस्याओं से अवगत करा उन्हें जल्द हल कराने कराने का आग्रह किया।

जिस पर एडीसी ने केहा कि जिले की ग्राम पंचायतों में पुन स्थापित ग्राम सचिवालय से संबंधित सरपंच, ग्राम सचिव व वीएलई आपसी तालमेल बनाकर लोगों की समस्याओं का हल करे। अतिरिक्त उपायुक्त राजेश जोगपाल शनिवार को जिला सचिवालय के सभागार में सरपंच, ग्राम सचिव व वीएलई के साथ बैठक कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले की चारों खंडों की ग्राम पंचायतों में स्थापित ग्राम सचिवालय में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को ओर अधिक सेवाएं उपलब्ध करने के लिए प्लान बनाएं और इस पर चिंतन भी करें कि हम किस प्रकार ओर बेहतर सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। उन्होंने जिला में ई-पंचायत योजना के अंतर्गत चल रही आनलाइन एप्लीकेशन को अपडेट करने के निर्देश भी दिये।

ग्राम पंचायत रत्तेवाली के सरपंच रोकी राम व ग्राम सचिव योगेश चौधरी तथा ग्राम पंचायत टपरियां के सरपंच पंच राम व ग्राम सचिव अरुण ने सचिवालय द्वारा ग्रामीणों को दी जाने वाली सेवाओं के बारे में बताया। ग्राम पंचायत भोज जबियाल के सरपंच माम चंद ने गाव मोरनी में पंचायत घर में बैठक कराने का आग्रह करते हुए कहा कि पंचायत के लिए कई गाव काफी दूर पड़ते हैं। जिस कारण मोरनी में ही पंचायत की बैठके आयाजित की जाए। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त राजेश जोगपाल ने रत्तवाली के सरपंच रोकी राम व ग्राम सचिव योगेश कुमार व टपरियां के सरपंच पंच राम व ग्राम सचिव अरुण कुमार को विकास और आईटी के क्षेत्र में रूचि लेने तथा ग्राम सचिवालय में अच्छी सुविधा देने के कारण प्रशसा पत्र प्रदान किए गए। बैठक में मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी नम्रता मेहता सहित सरपंचों, ग्राम सचिवों व वीएलई ने भाग लिया।

बाक्स

जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एमएल गर्ग ने बताया कि जिला में 31 ग्राम सचिवालय स्थापित किए गए हैं जिनमें से 14 ग्राम सचिवालय संचालित भी हो गए हैं। इन सचिवालय में कॉमन सर्विस सेंटर संचालित किए गए है और इनमें वीएलई ग्राम सचिवों व सरपंच की सहभागिता से कार्य कर रहे हैं और लोगों को इनका फायदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिला में 14 ग्राम सचिवालय में से बरवाला खंड के ग्राम सचिवालय रत्तेवाली व ग्राम सचिवालय टपरियां दोनों ग्राम सचिवालय सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी