ट्रक ने कुचला बाइक सवार, लोगों का बवाल, पीसीआर और ट्रक के तोड़े शीशे

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ से दड़वा जा रहे ट्रक ने हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट पर स्लीप रोड पर खड़

By Edited By: Publish:Tue, 23 Aug 2016 01:01 AM (IST) Updated:Tue, 23 Aug 2016 01:01 AM (IST)
ट्रक ने कुचला बाइक सवार, लोगों का बवाल, पीसीआर और ट्रक के तोड़े शीशे

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ से दड़वा जा रहे ट्रक ने हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट पर स्लीप रोड पर खड़े होकर ग्रीन लाइट का इंतजार कर रहे बाइक सवार को कुचल दिया। युवक की मौके पर मौत हो गई। लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। इस दौरान ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। मौके पर देरी से पुलिस पहुंचने पर लोगों ने चंडीगढ़-अंबाला हाईवे पर दो घंटे तक जाम लगाया। गुस्साए लोगों ने ट्रक और मौके पर आई दो पीसीआर के शीशे तोड़ दिए। जाम और हंगामा होने की सूचना मिलते ही डीएसपी साउथ दीपक यादव फोर्स के साथ पहुंचे। इसके बाद पुलिस के बीच सीमा विवाद चल पड़ा। सीमा विवाद को लेकर इंडस्ट्रियल एरिया, मौलीजागरां और सेक्टर-31 थाना प्रभारी आपस में उलझ गए। इस बीच बाइक सवार को जीएमसीएच-32 में लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आधे घंटे तक चले सीमा विवाद पर पता चला कि हादसा इंडस्ट्रियल एरिया थाने इलाके में हुआ है। पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ और पीसीआर के शीशे तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। वहीं देर रात तक मृतक बाइक सवार की पहचान नहीं हो सकी।

हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट पर हादसा

सड़क हादसा करीब सोमवार करीब साढ़े सात बजे हुआ। बाइक सवार हल्लोमाजरा जाने के लिए दड़वा की तरफ स्लीप रोड पर खड़े होकर ग्रीन लाइट होने का इंतजार कर रहा था। इतने में चंडीगढ़ से हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट से दड़वा की तरफ मुड़ने लगा तो उसकी चपेट में स्लीप रोड़ पर खड़ा बाइक सवार आ गया। बाइक सवार नीचे गिरा और उसके सिर से ट्रक का टायर निकल गया। लोगों ने शोर मचाया और ट्रक चालक ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गया। हल्लोमाजरा के स्थानीय लोगों ने सड़क हादसे की जानकारी पुलिस को दी। कंट्रोल रूम में फोन न मिलन पर थाना प्रभारी और एसएसपी तक दी गई। देरी से पुलिस आने पर गुस्साए लोगों ने हाईवे पर जाम लगाया और पत्थरबाजी शुरू कर दी। स्थिति बिगड़ने पर फोर्स बुलाई गई।

भीड़ का गुस्सा देख दौड़ी ट्रैफिक पुलिस

चश्मदीद ने बताया कि भीड़ का गुस्सा देखकर ट्रैफिक पुलिस मौके से भाग गई। सेक्टर-31 थाना प्रभारी जसबीर सिंह ने मौके पर पहुंचकर मृतक को अस्पताल लेकर गए। हल्लोमाजरा निवासी संदीप गोयल ने बताया कि पुलिस काफी देर से पहुंची थी। जिसके कारण बाइक सवार का शव सड़क पर पड़ा रहा। इस दौरान लोगों ने सड़क किनारे पत्थर उठाकर ट्रक के शीशे तोड़ और बाद में मौके पर आई पीसीआर के शीशे तोड़ डाले।

पीसीआर जवान भी जान बचाने के लिए भागे

पीसीआर जवान भी अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे। लेकिन डीएसपी और थाना प्रभारियों ने मौके पर लोगों को समझाया। जिसके बाद लोग शांत हुए। इस दौरान लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ट्रैफिक पुलिस को चंडीगढ़-अंबाला हाईवे पर लगे जाम को खुलवाने में करीब दो घंटे लगे। वहीं पुलिस फरार ट्रक चालक की तलाश और मृतक की पहचान करने में लगी हुई है।

तीन थाना प्रभारी अड़े रहे सीमा विवाद पर

ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत होने के बाद तीन थाना प्रभारी इंडस्ट्रियल एरिया थाना प्रभारी दविंद्र सिंह, मौलीजागरां थाना प्रभारी बलदेव सिंह और सेक्टर-31 थाना प्रभारी जसबीर सिंह सीमा विवाद को लेकर आपस में उलझे रहे। आखिर में पता चला कि घटनास्थल इंडस्ट्रियल एरिया थाना के अंतर्गत आता है।

chat bot
आपका साथी