पीजी पर पुलिस की नजर

By Edited By: Publish:Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 17 Sep 2014 01:00 AM (IST)
पीजी पर पुलिस की नजर

जागरण संवाददाता, मोहाली : शहर के अलावा आसपास के इलाकों मुल्लांपुर, डेराबस्सी, जीरकपुर में काफी संख्या में पीजी रहते हैं। मगर इनका डाटा मोहाली पुलिस के पास नहीं है। शहर में कुछ दिनों से लगातार हो रही लूट की वारदातों के बाद मोहाली पुलिस ने जीरकपुर और आसपास की सोसायटियों में जांच अभियान चलाया है। सूत्रों के अनुसार अब पुलिस ने उन फ्लैट और मकानों के मालिकों को नोटिस भेजा है जिनके घरों में पीजी रहते हैं।

पुलिस ने अब विशेष अभियान चलाया है। ताकि किसी भी रिहायशी कॉलोनी, अपार्टमेंट और कहीं भी रह रहे व्यक्ति का रिकॉर्ड पुलिस के पास मौजूद हो, जब जरूरत पड़े तब उस व्यक्ति से पूछताछ हो सके। मगर यह काम इतना आसान नहीं है। फिर पुलिस ने संबंधित थानों को डाटा एकत्रित करने को कहा है। पुलिस का कहना है कि हरेक मकान, फ्लैट, डुप्लेक्स हाउस मालिक खुद और किराएदारों के बारे में जानकारी तो देता है लेकिन अभी भी कई लोग ऐसे हैं जो जानकारी नहीं दे रहे। इस कारण दिक्कत आ रही है।

इनसेट

पीजी व किराएदारों की दें जानकारी : एसएसपी

एसएसपी इंद्रमोहन सिंह का कहना है कि जिला एजुकेशन हब के तौर पर उभरा है, जिसके बाद कई बाहरी स्टूडेंट्स और लोग यहां आकर रहने लगे हैं। हमारी कोशिश है कि ऐसा डाटा तैयार हो जिसमें सभी की जानकारी हो। इस दिशा में ठोस कदम कदम उठाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि सारा डाटा एकत्रित होने में समय लगेगा। इसके लिए लोगों को भी चाहिए कि वे अपने घरों में रह रहे पीजी और किराएदारों की जानकारी पुलिस को दें।

chat bot
आपका साथी