अर्बन एस्टेट के लोग सीवरेज, पेयजल व अन्य मूलभूत सुविधाओं से वचित

अर्बन एस्टेट में न तो सीवरेज है और न ही पेयजल सुविधा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jan 2020 05:55 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jan 2020 06:13 AM (IST)
अर्बन एस्टेट के लोग सीवरेज, पेयजल व अन्य मूलभूत सुविधाओं से वचित
अर्बन एस्टेट के लोग सीवरेज, पेयजल व अन्य मूलभूत सुविधाओं से वचित

जीवन जिदल, रामपुरा फूल : स्थानीय बाईपास रोड स्थित जौड़े पुल के पास आबाद कॉलोनी को भले ही अर्बन एस्टेट का नाम दिया गया है लेकिन सुविधाओं के नाम पर यहां न तो सीवरेज है, न पेयजल सुविधा और न ही स्ट्रीट लाइटें। जरूरी सुविधाओं से वचित कॉलोनी के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कॉलोनी के लोगों का कहना है कि चुनाव के समय बड़े-बड़े वादे करने वाले नेता कॉलोनी में सुविधाएं उपलब्ध करवाना तो दूर अपना चेहरा दिखाना भी मुनासिब नहीं समझते। इसके चलते कॉलोनी के लोग आगामी नगर कौंसिल चुनाव में वोट मांगने आने वाले उम्मीदवारों को चुनावों में किए गए वादों का हिसाब मांगेंगे। दैनिक जागरण को मोहल्ले की दशा दिखाते हुए मोहल्ला निवासी हनी सिगला, गोगी, विजय कुमार, सोनिया सिगला, सुखराज कुमार, बलजिद्र सिंह, वीरपाल, अश्विनी कुमार, पुष्पा, संतरो देवी, महेश, जरीना बेगम, समरुदीन, राम प्रसाद तथा गौरी शंकर ने बताया कि कॉलोनी के ज्यादातर हिस्सों में सीवरेज नहीं डाला गया है। इसके चलते पानी गलियों और प्लॉटों में खड़ा रहता है।

गलियों में जमा होने वाले पानी के कारण लोगों के गिरकर चोटिल होने का भय बना रहता है। इसके अलावा इस गंदे पानी से बीमारियां फैलने का भय भी बना रहता है। उन्होंने कहा कि कॉलोनी में स्ट्रीट लाइटों का प्रबंध न होने के कारण शाम ढलते ही अंधेरा छा जाता है। अंधेरे के कारण लोगों को हादसे का खतरा रहता है। वहीं इसका फायदा उठाकर शरारती तत्व कॉलोनी में चोरी तथा छीनाझपटी की घटनाओं को आसानी से अंजाम दे देते हैं। कॉलोनी के लोगों ने कहा कि शिकायत करने के बाद भी नगर कौंसिल अधिकारी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर रहे। बता दें कि अर्बन एस्टेट कॉलोनी में 35 से 40 घर तथा 100 के करीब वोट हैं। पीएमओ में भी भेज चुके हैं शिकायत

सीवरेज न होने से परेशान कॉलोनी निवासी हनी सिगला ने गत साल प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में भी शिकायत भेजी थी। इसके बाद नगर कौंसिल कार्यालय की ओर से स्थानीय निकाय विभाग को भेजे गए जवाब में बताया कि सीवरेज डालने का काम सीवरेज बोर्ड का है। कॉलोनी में सीवरेज डालने के लिए प्रस्ताव पारित कर प्रवानगी के लिए विभाग के उच्चाधिकारियों के पास भेजा गया है। मंजूरी मिलने के बाद सीवरेज बोर्ड को कॉलोनी में सीवरेज डालने के लिए कहा जाएगा।

chat bot
आपका साथी