उपचार मुफ्त, पार्किंग के नाम पर अधिक शुल्क

सिविल अस्पताल की पार्किंग में मरीजों की हो रही लूट रुकने का नाम नहीं ले रही। हालात यह हो चुके हैं कि वाहन चालकों से निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे वसूले जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 11:52 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 11:52 PM (IST)
उपचार मुफ्त, पार्किंग के नाम पर अधिक शुल्क
उपचार मुफ्त, पार्किंग के नाम पर अधिक शुल्क

संस, बठिडा : सिविल अस्पताल की पार्किंग में मरीजों की हो रही लूट रुकने का नाम नहीं ले रही। हालात यह हो चुके हैं कि वाहन चालकों से निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे वसूले जा रहे हैं। पार्किंग के लिए काटी जाने वाली पर्ची के अनुसार दोपहिया वाहन का चार्ज पांच रुपये हैं, परंतु मरीजों से 10 रुपये वसूले जा रहे हैं। इसके अलावा कार-जीप के 20 से लेकर 30 रुपये तक लिए जाते हैं। रात को भी पार्किंग फीस अलग से वसूली जाती है। वाहनों की रखवाली करने वाला कोई नहीं होता। अगर एक बार कोई पार्किंग से वाहन लेकर कोई जाता है तो उससे फिर से पार्किंग शुल्क लिए जाते हैं। बठिडा के सिविल अस्पताल में अपनी पत्नी का इलाज करवाने आए गांव कोटशमीर के रहने वाले रमनदीप सिंह ने बताया कि वह मोटरसाइकिल राही कोटशमीर से सरकारी अस्पताल में अपने पत्नी का इलाज करवाने आया था। वहां पर पार्किंग ठेकेदार के कारिदों ने उनसे मोटरसाइकिल पार्किंग करने के दस रुपये लिए और पर्ची थमा दी। जब उसने पर्ची पर दोपहिया वाहन का रेट पांच रुपये देखा तो उसने ठेकेदार के कारिदे से पूछा कि पर्ची पर तो पांच रुपये लिखा है तो उसने कहा कि सभी लोगों से ही दोपहिया वाहन की पार्किंग के लिए 10 रुपये लिए जाते हैं। वहीं गांव त्योना के रोहित कुमार ने बताया कि वह अपने पिता को दिखाने के लिए सिविल अस्पताल आए, वहां उससे भी मोटरसाइकिल की पार्किंग के लिए 10 रुपये लिए गए।

उन्होंने पार्किंग संचालक पर मनमर्जी के रेट वसूलने का आरोप लगाते हुए अस्पताल प्रशासन से इस पर नकेल कसने की मांग की है। उन्होंने कहा कि रेट लिस्ट भी दीवारों पर लगाई जाए। पार्किंग ठेकेदारों ने जानबूझकर रेट लिस्ट को बिल्कुल साइड पर एक पेड़ पर लगा रखा हैं, ताकि किसी की नजर न पड़े।

-----------------

एसएमओ डॉ. सतीश गोयल ने कहा कि दोपहिया वाहन का चार्ज पाचं रुपये हैं। अगर पार्किंग में दोपहिया वाहन के10 रुपये लिए जा रहे हैं तो वह सरासर गलत हैं। वह इस मामले की खुद जांच करेंगे और पार्किंग ठेकेदार को बुलाकर चेतावनी भी देंगे।

chat bot
आपका साथी