पुलिस पर बिना बताए घर से उठाने का आरोप

दर्शन ¨सह पुत्र रूप चंद निवासी गांव सेखू ने आज यहां प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाया है कि गत 13 नवंबर को सीआईए स्टाफ-1 पुलिस उसके बेटे पवन उर्फ विक्की को सुबह घर से पकड़ कर ले गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 09:20 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 09:20 PM (IST)
पुलिस पर बिना बताए घर से उठाने का आरोप
पुलिस पर बिना बताए घर से उठाने का आरोप

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : दर्शन ¨सह पुत्र रूप चंद निवासी गांव सेखू ने आज यहां प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाया है कि गत 13 नवंबर को सीआईए स्टाफ-1 पुलिस उसके बेटे पवन उर्फ विक्की को सुबह घर से पकड़ कर ले गई। परन्तु एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने पर भी उसका कोई सुराग नहीं है। दर्शन ¨सह ने बताया कि उन्होंने एसएसपी ब¨ठडा को लिखित शिकायत कर बताया कि 13 नवंबर को सीआईए स्टाफ-1 के एएसआई कृपाल ¨सह पुलिस के साथ सुबह लगभग 6 बजे उनके घर गांव सेखू आये व उनके बेटे पवन उर्फ विक्की को बिना कुछ बताए पकड़ कर ले गये। 

 दर्शन ¨सह के रिश्ते के भाई राजपाल ने बताया कि उन्होंने पहले 16 नवंबर को तथा फिर 19 नवंबर को एसएसपी को पत्र भेजा था परन्तु उन्हें इस बात का कोई उत्तर नहीं मिला। आज भी उन्होंने एसएसपी ब¨ठडा को लिखित पत्र में अपने बेटे का पता बताने की गुहार लगाई है। उन्होंने आशंका जताई कि कहीं पुलिस उनके बेटे को किसी झूठे केस में न फंसा दें। 

इस संबंध में जब थाना सीआईए-1 के प्रभारी इंस्पेक्टर अमृतपाल ¨सह भाटी से संपर्क किया गया तो उन्होंने पुलिस पर लगे आरोपों को नकारते हुए बताया कि पवन कुमार विक्की व उसके साथियों ने कई माह पहले माइक्रो फाइनांस कंपनी के एक कर्मचारी से 55 हजार रुपये से अधिक की नकदी छीनी थी। इस संबंध में थाना संगत में मामला दर्ज है। इसके बाद पुलिस ने पवन कुमार विक्की को इस डकैती के सिलसिले में नामजद किया था। इस मामले की जांच का काम सीआईए स्टाफ को सौंपा गया था। उन्होंने यह भी बताया कि पवन विक्की व उसके दो साथियों बल¨जदर बिल्ला गांव सेखू व नत्था ¨सह गांव तरखान वाला को थाना संगत के तहत रिफाईनरी रोड पर गत उनके थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उन तीनों को आज अदालत में पेश किया गया था यहां अदालत ने इन आरोपितों को दो दिन के पुलिस रिमांड में रखने का आदेश दिया है। बल¨जदर बिल्ला व नत्था ¨सह की एक हत्या के सिलसिले में भी जांच की जा रही है तथा उसी सम्बंध में पवन से भी पूछताछ की जा रही है कि कहीं वह भी हत्या के मामले में शामिल तो नहीं है।

chat bot
आपका साथी