पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर वित्तमंत्री कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया

कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष कमेटी ने रविवार को पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 06:33 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 06:33 PM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर वित्तमंत्री कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया
पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर वित्तमंत्री कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया

जागरण संवाददाता, बठिडा : कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष कमेटी ने रविवार को पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने पहले टीचर्स होम में इकट्ठे होकर सभा की और इसके बाद रोष मार्च करते हुए वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के कार्यालय समक्ष पहुंचे और नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि वर्ष 2004 में केंद्र सरकार ने अपने मुलाजिमों की पुरानी पेंशन स्कीम की सहूलियत को बंद करते हुए नई पेंशन स्कीम लागू कर दी थी। इसी तर्ज पर ही पंजाब सरकार ने भी अपने लाखों कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बंद कर केंद्र सरकार की नई पेंशन स्कीम को ही लागू कर दिया था।

संघर्ष कमेटी के प्रांतीय को कन्वीनर जगजीत सिंह सहोता, जिला कन्वीनर दविदर सिंह ने सरकार को घेरते हुए कहा कि राज्य सरकार ने तीन मंत्रियों के नेतृत्व में कमेटी गठित करके फैसला किया था कि कमेटी की सिफारिशें आने पर तुरंत पुरानी पेंशन स्कीम बहाल कर दी जाएगी। लेकिन सरकार ने अपने आखिरी बजट में भी नई पेंशन स्कीम रद करने व पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने के बारे में कोई जिक्र तक नहीं किया। लेक्चरर सुखविदर सिंह बराड़, गुरप्रीत सिंह मलूका, अश्विनी कुमार, राजवीर सिंह मान, विकास गर्ग, गुरविदर सिंह संधू आदि ने कहा कि जब तक नई पेंशन स्कीम रद नहीं होती मुलाजिम चैन के साथ नहीं बैठेंगे। कमेटी मेंबर कुलविदर सिंह, जगप्रीत सिंह, निर्भय सिंह नंगला ने कहा कि 23 मार्च को मुख्यमंत्री के प्रिसिपल सचिव सुरेश कुमार के साथ कमेटी की मीटिग हो रही है अगर इस मीटिग में पुरानी पेंशन बहाली के मामले में कोई ठोस फैसला न किया गया तो कर्मचारियों को अपना संघर्ष तीखा करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी