पाइपों को आग लगाने वालों के खिलाफ कारवाई की मांग

सब डिविजन तलवंडी साबो के गांव नंगला की ¨सचाई के लिए पाइप लाइन डालने के लिए गांव वांदर जगतगढ़ में रखी पाईपों को बीते शनिवार कुछ शरारती तत्वों की तरफ से आग लगाने के मामले में थाना जौड़कियों के एसएचओ की तरफ से की जा रही ढीली कारवाई के खिलाफ जहां गांव नंगला निवासियों का गुस्सा सातवें आसमान पर है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 08:58 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 08:58 PM (IST)
पाइपों को आग लगाने वालों के खिलाफ कारवाई की मांग
पाइपों को आग लगाने वालों के खिलाफ कारवाई की मांग

संवाद सहयोगी, तलवंडी साबो : सब डिविजन तलवंडी साबो के गांव नंगला की ¨सचाई के लिए पाइप लाइन डालने के लिए गांव वांदर जगतगढ़ में रखी पाईपों को बीते शनिवार कुछ शरारती तत्वों की तरफ से आग लगाने के मामले में थाना जौड़कियों के एसएचओ की तरफ से की जा रही ढीली कारवाई के खिलाफ जहां गांव नंगला निवासियों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। वहीं इसी मामले में कांग्रेसी नेता खुशबाज ¨सह जटाना ने कारवाई की मांग को लेकर एसएचओ थाना जौड़कियां गुरदीप ¨सह को मिलकर कथित दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की मांग की हैं। मौके पर मौजूद भूमि रक्षा अफसर हरप्रीत ¨सह ने जटाना को हालातों से अवगत करवाते घटना स्थल पर स्पष्ट दिखाई दे रहे सबूत दिखाते हुए कहाकि पाइपों को टायर की सहायता के साथ जानबुझकर आग लगाई गई हैं। उधर गांव वासियों ने दोष लगाया कि पाइपलाइन मंजूर होने के समय से ही गांव चूहड़िया और जौड़कियां के कुछ लोगों की तरफ से रुकावट डालने के साथ साथ सरेआम ही यह कहा जा रहा था कि वह पाइपलाइन नहीं पड़ने देंगे चाहे उनको यह पाईपों को आग लगाकर जलाने ही क्यों न पड़े, जिसके चलते नंगला निवासियों ने कुछ कथित दोषियों के नाम भी जौड़कियां पुलिस को दिए हैं। पीड़ित गांव वासियों दोष है कि राजनैतिक शह पर यह सब कुछ हुआ हैं और राजनैतिक सरप्रस्ती के चलते ही पुलिस दोषियों पर कारवाई करने की जगह पाईपों को वहां से उठाने के लिए दबाव डाल रही है। खुशबाज जटाना ने थाना प्रमुख को चेतावनी देते कहाकि चार दिनों के अंदर अंदर दोषियों को गिऱफ्तार करके सरकारी प्रापर्टी के नुकसान के अंतर्गत कारवाई न की तो वह खुद नंगला निवासियों के साथ एसएसपी दफ्तर मानसा आगे धरने पर बैठेंगे। इस मौके परमजीत ¨सह, अमित कुमार, रणजीत ¨सह संधू, कृष्ण ¨सह भागीवांदर, लखविन्दर लक्की, मनदीप ¨सह नंगला, गुरतेज ¨सह नंगला, गुरचरन ¨सह नंगला, कुलदीप ¨सह नंगला और बड़ी संख्या में नंगला निवासी उपस्थित थे।

इस मामले संबंधी शिरोमणि अकाली दल के महासचिव और पूर्व विधायक जीत म¨हदर ¨सह सिद्धू ने उच्च स्तरीय जांच की मांग करने के साथ-साथ जली पाईपों की जगह सरकार से नई पाइपों की मांग कर प्रोजेक्ट जल्दी शुरू करने की मांग भी रखी हैं।

chat bot
आपका साथी