भाजपा नेता का फरीदाबाद से किया गया था फेसबुक अकाउंट हैक

फेसबुक एकाउंट हैक करके एफबी मैसेंजर से पैसे मांगने के मामले में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के पूर्वी मंडल के सचिव अनूप गर्ग ने बुधवार को एसएसपी डॉ. नानक सिंह की अनुपस्थिति में एसपी (एच) जीएस संघा से मुलाकात करके उन्हें शिकायत दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 10:27 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 10:27 PM (IST)
भाजपा नेता का फरीदाबाद से किया गया था फेसबुक अकाउंट हैक
भाजपा नेता का फरीदाबाद से किया गया था फेसबुक अकाउंट हैक

जागरण संवाददाता, बठिडा : फेसबुक एकाउंट हैक करके एफबी मैसेंजर से पैसे मांगने के मामले में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के पूर्वी मंडल के सचिव अनूप गर्ग ने बुधवार को एसएसपी डॉ. नानक सिंह की अनुपस्थिति में एसपी (एच) जीएस संघा से मुलाकात करके उन्हें शिकायत दी।

अनूप गर्ग ने बताया कि इस दौरान पुलिस की ओर से की गई पड़ताल में पाया गया कि फरीदाबाद से उबर मोहम्मद नाम के व्यक्ति ने उसका एकाउंट हैक किया था। पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है। वहीं पुलिस ने उसे अपने मोबाइल नंबर का सिम कार्ड भी बदलने को कहा है। वह अपना सिम कार्ड बदल रहे हैं। अनूप ने बताया कि समय पर पता चल जाने पर ज्यादा नुकसान होने से बच गया है। फिर भी उसके परिचितों से 20 हजार रुपये ठग लिए गए हैं। उसके अनुसार बीते मंगलवार की सुबह उसके कई दोस्तों के फोन आने पर उसे पता चला था कि किसी ने उसका फेसबुक एकाउंट हैक कर लिया है। उसकी फेसबुक के मैसेंजर से उसके दोस्तों व परिचितों से पैसे मांगे जा रहे हैं। उसके दो दोस्त दस-दस हजार रुपये भेज भी चुके थे। जैसे ही उसे पता चला तो उसने अपने परिचितों को इससे अवगत कराते हुए उन्हें सचेत किया। इसके बाद थाना थर्मल पुलिस को शिकायत दी। साथ ही डीजीपी को भी आनलाइन शिकायत भेजी। बता दें कि इससे पहले भाजपा के ओबीसी मोर्चा के प्रदेश सचिव अशोक सैनी के साथ भी ऐसा हो चुका है। जिसकी जांच चल रही है। इसके अलावा करीब छह महीने पहले भाजपा के जिला सचिव वरिदर शर्मा के नाम पर फोन कॉल करने के पैसे मांगे गए थे। उन्होंने भी पुलिस को इसकी शिकायत की थी। हालांकि इस शिकायत का आज तक कुछ नहीं बना है।

chat bot
आपका साथी