विदेश भेजने के नाम पर की 32 लाख की ठगी, बाप बेटे पर केस दर्ज

शहर में एक नौजवान को पढ़ाई के लिए विदेश भेजन के नाम पर बाप बेटे की ओर से 32 लाख रुपये की ठगी मारने के मामले में थाना सिविल लाइन की पुलिस ने केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Oct 2018 08:34 PM (IST) Updated:Fri, 19 Oct 2018 08:34 PM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर की 32 लाख की ठगी, बाप बेटे पर केस दर्ज
विदेश भेजने के नाम पर की 32 लाख की ठगी, बाप बेटे पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : शहर में एक नौजवान को पढ़ाई के लिए विदेश भेजन के नाम पर बाप बेटे की ओर से 32 लाख रुपये की ठगी मारने के मामले में थाना सिविल लाइन की पुलिस ने केस दर्ज किया है। यह ठगी किसी ओर ने बल्कि पीड़ित के रिश्तेदार ने ही की है। इस संबंध में आईजी ब¨ठडा रेंज एफएफ फारूकी को दी शिकायत में सेवामुक्त अध्यापक शाम लाल वासी माडल टाउन ने बताया कि उसकी लड़की अनीता कनाडा में रह रही है। उसने अपने पोते साहिल ¨जदल को विदेश भेजने के लिए साल 2014 में रिश्तेदार कमिशन एजेंट संजय गोयल व उसके पिता शिवपाल गोयल वासी गणेशा बस्ती के घर जाकर सलाह की। इस दौरान संजय ने बताया कि उसकी दुकान पर कई एजेंट आते हैं, जिन्होंने बहुत से विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए कैनेडा भेजा है।

रिश्तेदार होने के कारण शाम लाल ने संजय पर भरोसा कर लिया, जिसके बाद 4 नवंबर 2014 को संजय ने फोन कर कहा कि एजेंट के साथ उसकी बात हो गई है व साहिल को कनाडा भेजने के लिए 32 लाख रुपए लगेंगे। उन्होंने अपने पोते के भविष्य के लिए पैसे देने की भी हामी भर दी। मगर 5 नवंबर को संजय ने 7 लाख रुपये व पासपोर्ट की फोटो देने के लिए कहा तो उस समय ही वह एचडीएफएसी बैंक से पैसे निकलवा कर लाए। इसके बाद 17 नवंबर 2014 को संजय ने फोन कर कहा कि साहिल का वीजा अप्लाई हो चुका है और अब कैनेडा के कॉलेज की फीस भरनी है। इसलिए बाकी 25 लाख रुपये भी दे जाओ। पीड़ित ने बताया कि 18 नवंबर 2014 को उसके बैंक से 25 लाख रुपए निकलवा कर संजय गोयल व उसके पिता शिवपाल गोयल को दिए। उसने शिकायत में बताया कि जब काफी समय वीजा नहीं आया तो उन्होंने संजय से बात की। मगर वीजा लगने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

इसके बाद कई बार पंचायतों को भी भी संजय के पास पैसे वापिस करने के लिए भेजा, लेकिन वह कहता रहा कि पैसे एजेंट को दिए गए है। पीड़ित ने पुलिस के पास बैंक स्टेटमेंट के अलावा कथित आरोपित से पैसों संबंधी बातचीत करने वाले गणमान्य लोगों के बयान दर्ज किए। जिसके आधार पर आईजी एमएफ फारूकी ने मामले की जांच एसपी गुरमीत ¨सह को सौंपी थी। जांच के दौरान संजय गोयल व उसके पिता शिवपाल गोयल को ठगी मारने का आरोप साबित हुआ। जिसके आधार पर थाना सिविल लाइन पुलिस ने पिता पुत्र के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। लेकिन मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। थाना सिविल लाइन के सहायक थानेदार गुरमीत ¨सह ने बताया कि आरोपितों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी