सुखपाल सरां ने प्रधानमंत्री से की एम्स में नशा छुड़ाओ केंद्र की मांग

भाजपा के प्रदेश सचिव सुखपाल सिंह सरां ने चंडीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से एयरपोर्ट पर मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Aug 2022 09:19 PM (IST) Updated:Thu, 25 Aug 2022 09:19 PM (IST)
सुखपाल सरां ने प्रधानमंत्री से की एम्स में नशा छुड़ाओ केंद्र की मांग
सुखपाल सरां ने प्रधानमंत्री से की एम्स में नशा छुड़ाओ केंद्र की मांग

जागरण संवाददाता, बठिडा: नशे के खिलाफ पूरे पंजाब में निकली रैली के दौरान बठिडा के आल इंडिया मेडिकल साइंस इंस्टीट्यूट (एम्स) से मिली जानकारियों के आधार पर भाजपा के प्रदेश सचिव सुखपाल सिंह सरां ने चंडीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से एयरपोर्ट पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बठिडा के एम्स में रिहेब्लिटेशन सेंटर बनाने की मांग की, जिन्हें प्रधानमंत्री ने गौर से सुना।

सुखपाल सिंह सरां ने कहा कि देश का भविष्य पंजाब की जवानी आज नशे के दलदल में फंस कर व मेडिकल व अन्य नशों से ग्रस्त होकर जीवन लीला समाप्त कर रही है, जो चिता का विषय है। अब 1975 से बदतर हालात हो रहे हैं। नशे के कारण पंजाब की जवानी बिल्कुल धुंधली पड़ती जा रही है। उन्हें इस दलदल से निकालने के लिए डाक्टरों के साथ-साथ जनमानस को जागरूक करने व नशा छोड़ने के लिए बढि़या नशा छुड़ाओ केंद्र की जरूरत है। एम्स बठिडा में बढि़या डाक्टरों की टीम है, जो कि बठिडा व आसपास के क्षेत्र के नौजवानों को नशे से निकालने के लिए सार्थक साबित हो सकती है। ऐसे में एम्स बठिंडा में नशा छुड़ाओ केंद्र खोला जाए। आठ साल में मोदी सरकार ने देश को दिए 21 एम्स

सुखपाल सरां ने कहा कि पिछले आठ साल में मोदी सरकार में देश के विकास में कई गुना वृद्धि हुई है। मेडिकल लाइन में जहां 70 सालो में सिर्फ सात एम्स बने थे। वहीं आठ साल में मोदी सरकार ने 21 एम्स अस्पताल देश को समर्पित किए हैं। वहीं कैंसर जैसी भयानक बीमारी के इलाज के लिए होमी भाभा अस्पताल व रिसर्च सेंटर व अन्य ऐसे अनेक कालेज देना सरकार की प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री मोदी का मानना है कि बीमारी आने से पहले बचाव किया जाना ही हमारा लक्ष्य होना चाहिए, जिसके लिए रिसर्च सेंटरों के साथ-साथ शुद्ध पानी शुद्ध वातावरण के लिए भी केंद्र सरकार कार्य कर रही है।

chat bot
आपका साथी