डीसी ने किया औचक निरीक्षण, फरलो पर मिले दो दर्जन से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी

-सुबह के समय किया कार्यालयों का निरीक्षण -गैर हाजिर अधिकारियों व कर्मचारियों को होंगे कारण बता

By Edited By: Publish:Fri, 29 Apr 2016 08:38 PM (IST) Updated:Fri, 29 Apr 2016 08:38 PM (IST)
डीसी ने किया औचक निरीक्षण, फरलो पर मिले दो दर्जन से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी

-सुबह के समय किया कार्यालयों का निरीक्षण

-गैर हाजिर अधिकारियों व कर्मचारियों को होंगे कारण बताओ नोटिस जारी

फोटो..3

जासं, ब¨ठडा।

सुबह कार्यालय खुलते ही अपनी फरियाद लेकर आए लोगों के परिवाद पर आते ही कार्रवाई शुरू हो जाएगी, इसकी गारंटी नहीं है। वजह सरकारी कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारी निर्धारित समय पर नहीं आते। शुक्रवार सुबह मुख्य सचिव के निर्देश पर डीसी डॉ.बसंत गर्ग ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स स्थित कई सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दो दर्जन से ज्यादा अधिकारी एवं कर्मचारी कार्यालयों में नहीं मिले। निर्धारित समय पर कार्यालय नहीं आने वाले इन अधिकारियों व कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

डीसी डॉ. बसंत गर्ग ने सुबह 9 से 10 बजे तक मिनी सचिवालय में कई सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण कर अधिकारियों व कर्मचारियों के निर्धारित समय पर उपस्थित होने की स्थिति का जायजा लिया। इसमें डीसी कार्यालय की विभिन्न शाखाओं, एसएसपी कार्यालय, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) में सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित पाए गए। वहीं पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन (सेंट्रल व‌र्क्स), एक्सईएन (बीएंडआर प्रो¨वशियल ) और एक्सईएन (निर्माण-2) कार्यालय केमें कोई नहीं मिला। इनकी संख्या करीब दो दर्जन है। कुछ कर्मचारियों की छुट्टी की अर्जी भी निरीक्षण में मिली लेकिन इन्हें सक्षम अधिकारी ने स्वीकृत नहीं किया था। इस पर डीसी ने भविष्य में छुट्टी स्वीकृत करवाने के बाद ही छुट्टी रखने की हिदायत दी गई।

--------

गैर हाजिरों को कार्यालय में बुलाकर की जवाब तलबी:

डीसी डॉ. बसंत गर्ग के अनुसार कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मचारियों की सुबह कार्यालय खुलने के साथ ही उपस्थित सुनिश्चित करने के लिए आकस्मिक निरीक्षण किया गया था। इसमें गैर हाजिर मिले अधिकारियों व कर्मचारियों के आने के बाद उन्हें अपने कार्यालय में बुलाकर जवाब तलबी की गई। भविष्य में समय पर कार्यालय में आने के निर्देश दिए गए। डीसी के अनुसार कारण बताओ नोटिस जारी कर लिखित में भी जवाब लिया जाएगा। जवाब के आधार संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। भविष्य में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कार्यालय में उपस्थिति बनाए रखने के लिए भी आकस्मिक निरीक्षण किए जाएंगे। ताकि लोगों को देरी से आने का खामियाजा न भुगतना पड़े।

---------

chat bot
आपका साथी