बरनाला में अगले दो दिन तक बारिश के संकेत, कोहरे का कहर

शहर व इसके आसपास शनिवार को हुई बारिश के बाद मौसम ने करवट बदली है। मौसम और अधिक ठंडा हो गया है। मौसम विभाग ने आगामी दो दिन तक बारिश के संकेत दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 03:37 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 06:10 AM (IST)
बरनाला में अगले दो दिन तक बारिश के संकेत, कोहरे का कहर
बरनाला में अगले दो दिन तक बारिश के संकेत, कोहरे का कहर

दीपक कुमार, संजीव बिट्टू, बरनाला : शहर व इसके आसपास शनिवार को हुई बारिश के बाद मौसम ने करवट बदली है। मौसम और अधिक ठंडा हो गया है। मौसम विभाग ने आगामी दो दिन तक बारिश के संकेत दिए हैं। बारिश के बाद शीत हवाओं ने लोगों को ठिठुरन के लिए मजबूर कर दिया है। कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए लोगों की ओर से आग, बिजली हीटर का सहारा लिया जा रहा है। रविवार को लोग घरो में दुबके रहे। रविवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री व न्यूनतम 12 डिग्री बना रहा। वहीं इस सप्ताह न्यूनतम तापमान तीन डिग्री तक अनुमानित किया गया है। दिन में तापमान 16 डिग्री तक रहेगा। सर्दी व बादलो की छत्रछाया के कारण लोगों को पांच डिग्री का एहसास हो रहा है। ----------------------- कोहरा ही कोहरा

जनवरी की शुरुआत से ही कोहरे का कहर चरम पर पहुंचकर रंग दिखाने लगा है। सड़क हादसों में बढ़ोतरी होने लगी है, वहीं यातायात थम गया है। कोहरा के कारण सड़क पर विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रह गई है। शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक विजिबिलिटी शून्य हो जाती है। वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है व दो पहिया वाहन 30 किमी. स्पीड से चल रहे हैं। वहीं रेल यातायात व बस यातायात पर गहरा असर पड़ा है।

------------------------ सर्दी से बढ़ सकता है कोरोना का कहर

सिविल अस्पताल बरनाला के एमडी डाक्टर मनप्रीत सिंह सिद्धू ने कहा कि सर्दी के बढ़ने के साथ ही कोरोना का कहर भी बढ़ने का खतरा बरकरार है। ऐसे में अस्पताल में रोजाना बच्चे, बुजुर्ग समेत करीब 100 मरीज खांसी, जुखाम, दमा व हार्ट अटैक का सामने आने लगा है। सर्दी अपना रंग दिखाने लगी है, जिस करण बुजुर्ग व बच्चे इसकी चपेट में आने लगे हैं इसलिए कोरोना व सर्दी से बचने के लिए सरकार के नियमों का पालन करें व गर्म कपड़ों से शरीर को ढक करके ही बाहर निकलें।

chat bot
आपका साथी