निकासी का प्रबंध नहीं होने से गांव गहिल के दलित समुदाय ने जताया रोष

संवाद सूत्र महलकलां, बरनाला : गांव सद्दोवाल के अनुसूचित वर्ग के परिवारों के 90 घरों के पान

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jun 2018 06:09 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jun 2018 10:46 PM (IST)
निकासी का प्रबंध नहीं होने से गांव गहिल के दलित समुदाय ने जताया रोष
निकासी का प्रबंध नहीं होने से गांव गहिल के दलित समुदाय ने जताया रोष

संवाद सूत्र महलकलां, बरनाला :

गांव सद्दोवाल के अनुसूचित वर्ग के परिवारों के 90 घरों के पानी की निकासी के लिए कोई उचित प्रबंध नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ग्राम पंचायत द्वारा गांव गहिल को जाने वाले कच्चे रास्ते की माल विभाग से निशानदेही करवा कर निकासी नाला खोदवा कर ग्राम पंचायत की 7 कनाल जमीन में छप्पड़ खोद कर उसमें मिला दिया गया, जो कि पांच माह ठीकठाक चलता रहा, जिसे बाद में सामान्य वर्ग के कुछ लोगों ने बंद कर दिया। इस पर आरोपितों के खिलाफ एडीसी बरनाला, बीडीपीओ महलकलां, थाना प्रभारी टल्लेवाल को लिखती पत्र देकर निकासी नाला चालू करवाने की मांग की गई थी, जिस पर आज तक कार्रवाई नहीं हुई। जिसको लेकर मंगलवार को गांव सद्दोवाल के एससी परिवारों ने दलित जबर विरोधी मजदूर संगठनों के सांझे मोर्चे के नेताओं को साथ लेकर डीसी बरनाला को मिल कर ज्ञापन दिया। जिस पर आरोपितों द्वारा बंद किए गए कच्चे निकासी नाले को तुरंत चालू किया जाएं व अनुसूचित वर्ग के परिवारों के 90 घरों के निकासी पानी का पक्का व स्थाई प्रबंध किया जाए। सीवरेज की पाइप लाइन या पक्का निकासी नाला बनाने के लिए जरुरत के अनुसार ग्रांट दी जाएं।

इस असर पर जिला प्रधान हरचरन ¨सह रुड़ेके, प्रदेश नेता गुरप्रीत ¨सह रुड़ेके, देहाती मजदूर सभा के जिला प्रधान भान ¨सह संघेड़ा व सचिव भोला ¨सह कलाल माजरा ने कहा कि दलित परिवारों के निकासी पानी का जल्द से जल्द समाधान किया जाएं। उन्होंने विभाग की अफसरशाही, जिला सिविल व पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि निकासी पानी का समाधान नहीं होने पर तेज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी