महान शिक्षविद डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बताए मार्ग पर चलें : प्रि. राकेश

जागरण संवाददाता बरनाला पंजाब सरकार द्वारा अध्यापक दिवस पर शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Sep 2020 04:10 PM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2020 04:10 PM (IST)
महान शिक्षविद डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बताए मार्ग पर चलें : प्रि. राकेश
महान शिक्षविद डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बताए मार्ग पर चलें : प्रि. राकेश

जागरण संवाददाता, बरनाला :

पंजाब सरकार द्वारा अध्यापक दिवस पर शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान डालने वाले अध्यापकों को सम्मानित किया जाता है। शुक्रवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कट्टू के प्रि. राकेश गर्ग को स्टेट अवार्ड 2020 से सम्मानित किया गया। स्टेट अवार्डी प्रिसिपल राकेश गर्ग ने शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला, शिक्षा विभाग के सेक्रेटरी कृष्ण कुमार व डीईओ सर्बजीत सिंह तूर व अपने स्कूल के सभी अध्यापकों का आभार व्यक्त करते कहा कि वह भविष्य में भी शिक्षा जगत व विद्यार्थियों की भलाई के लिए अपना काम तन,मन,लग्न,निष्ठाव इमानदारी से करते हुए राष्ट्रपति शिक्षक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बताए मार्ग पर चलते रहेंगे।

प्रि. राकेश गर्ग ने 18 अक्तुबर 1994 को स्कूल शिक्षा विभाग में बतौर फिजिकल लेक्चरर अपनी सेवा की शुरुआत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चीमा सुनाम से करते हुए कुछ समय कस्बा शैहणा में सेवा की व 1996 में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल पक्खों कलां में तीस वर्ष विद्यार्थियों को शिक्षा दी। प्रि. राकेश गर्ग के शिक्षित किए विद्यार्थी डॉक्टर, इंजीनियर, अध्यापक व उच्च पदों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 10 जून 2016 को तरक्की लेकर प्रिसिपल सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कट्टू में अपनी सेवा की शुरुआत की, जो अभी भी जारी है। प्रि. राकेश गर्ग ने अपने सहयोगियों के सहयोग से स्कूल की इमारत पर लाखों रुपये खर्च करके स्कूल की नुहार बदली व स्कूल को स्मार्ट स्कूल का दर्जा दिलाया।

सरकारी हाई स्कूल गुरम के साइंस मास्टर रुपिदर सिंह को यंग स्टेट अवार्ड 2020 से सम्मानित करने पर उन्होंने कहा कि वह विद्यार्थियों की भलाई के लिए भविष्य में भी इसी प्रकार सेवाएं देते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी