अघोषित बिजली कटों के विरोध में महल कलां ग्रिड का घेराव

किसानों को खेतीबाड़ी के लिए दी जा रही बिजली सप्लाई में लग रहे अघोषित कटों से दुखी किसानों ने बुधवार को भाकियू सिद्धुपूर भाकियू कादियां व भाकियू राजेवाल की अगुआई में बिजली ग्रिड महल कलां का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Apr 2022 06:50 PM (IST) Updated:Wed, 27 Apr 2022 06:50 PM (IST)
अघोषित बिजली कटों के विरोध में महल कलां ग्रिड का घेराव
अघोषित बिजली कटों के विरोध में महल कलां ग्रिड का घेराव

जागरण संवाददाता, बरनाला

किसानों को खेतीबाड़ी के लिए दी जा रही बिजली सप्लाई में लग रहे अघोषित कटों से दुखी किसानों ने बुधवार को भाकियू सिद्धुपूर, भाकियू कादियां व भाकियू राजेवाल की अगुआई में बिजली ग्रिड महल कलां का घेराव किया। पंजाब सरकार व बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जसपाल सिंह कलालमाजरा, निर्भय सिंह छीनीवाल, जगपाल सिंह सहजड़ा, नछतर सिंह साहौर, रणजीत सिंह मिट्ठू कलाला, अमरजीत सिंह भोला, साधू सिंह छीनीवाल कलां ने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकाल में बिजली विभाग द्वारा खेतीबाड़ी के लिए दी जा रही बिजली सप्लाई में लंबे अघोषित कट लगाए जा रहे हैं। बिजली कटों के कारण फसल को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है व उनकी मक्की, मूंगी, हरे चारे सहित अन्य फसलें सुख रही हैं। फसलों को पानी लगाने के लिए किसानों को महंगे दाम का डी•ाल फूंकना पड़ रहा है। पंजाब सरकार द्वारा चुनावों के समय किसानों को खेतीबाड़ी सेक्टर के लिए 12 घंटे निर्विघ्न बिजली सप्लाई देने की गारंटी दी थी कितु अब पहले से मिलती आठ घंटे बिजली सप्लाई में भी कट लगाकर केवल दो-तीन घंटे ही बिजली सप्लाई दी जा रही है। किसान नेताओं ने पंजाब सरकार व पावरकाम के उच्च अधिकारियों से मांग की कि खेतीबाड़ी के लिए कम से कम 10 घंटे निर्विघ्न बिजली सप्लाई दी जाए।

घेराव की सूचना मिलते ही थाना महल कलां के मुख्य अफसर गुरमेल सिंह पुलिस पार्टी सहित ग्रिड में पहुंचे। उन्होंने किसानों की एसडीओ सोहन सिंह से बैठक करवाई। इस मौके यादविदर सिंह, रघवीर सिंह, भजन सिंह, बूटा सिंह, गुरजंट सिंह, निर्भय सिंह, वरियाम सिंह, गुरमेल सिंह, भोला सिंह, गुरमेल सिंह आदि उपस्थित थे।

------------------ राजपुरा व तलवंडी साबो थर्मल प्लांट बंद होने के कारण बिजली की समस्या आई है। थर्मल प्लांट चलने के बाद बिजली की समस्या हल हो जाएगी। एक दो दिनों में बिजली समस्या का हल कर दिया जाएगा। -सोहन सिंह, एसडीओ

chat bot
आपका साथी