बरनाला में छह लाख पौधे लगाए जाएंगे : डीसी

जिला बरनाला को हरा-भरा बनाने के लिए छह लाख के करीब पौधे लगाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jun 2022 06:17 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jun 2022 06:17 PM (IST)
बरनाला में छह लाख पौधे लगाए जाएंगे : डीसी
बरनाला में छह लाख पौधे लगाए जाएंगे : डीसी

जागरण संवाददाता, बरनाला

जिला बरनाला को हरा-भरा बनाने के लिए छह लाख के करीब पौधे लगाए जाएंगे। शिक्षा विभाग अहम रोल अदा करेगा। जिला प्रबंधकीय परिसर में शिक्षा विभाग की हरियावल मुहिम संबंधी बने कंट्रोल रूम का उद्घाटन करने के मौके पर डिप्टी कमिश्नर डा. हरीश नैय्यर ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा जहां सरकारी स्कूलों में अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएं वहीं गांवों में अध्यापकों की मदद से अन्य खाली जगहों की शिनाख्त भी की जा सकती है। जिले में पौधे लगाने के लिए मनरेगा व समाज सेवी संस्थाओं की मदद ली जाएगी। उन्होंने अध्यापकों को अपील की कि वह अपने क्षेत्रों में त्रिवेणियां लगाने की पहलकदमी करें ताकि अपने रिवायती वृक्षों के अस्तित्व को बचा सकें।

जिला शिक्षा अधिकारी सरबजीत सिंह तूर ने कहा कि जहां स्कूली विद्यार्थी एक-एक पौधा लगाएगा वहीं इसकी संभाल भी करेंगे ताकि वह वातावरण बचाने प्रति सुचेत हो सके।

उप जिला शिक्षा अधिकारी हरकंवलजीत कौर ने बताया कि पौधे लगाने के लिए पहले पड़ाव में गांव ताजोके, हंडिआया, ढिलवां, बरनाला में खाली जगहों का चयन किया गया है। इस संबंधी नोडल इंचार्ज नियुक्त किए गए हैं। इस मौके पर उप जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंटरी वसुंधरा कपिला, कंट्रोल रूम इंचार्ज डीपीई मलकीत सिंह, सिमरदीप सिंह, मीडिया कोआर्डिनेटर हरविदर रोमी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी