Barnala News: राशन कार्ड धारकों ने गेहूं न मिलने के रोष में किया नेशनल हाईवे जाम, जमकर की नारेबाजी

राशन कार्ड धारकों को मुफ्त गेहूं नही मिलने के रोष में बठिंडा-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर धरना देकर रोड़ जाम कर दिया। (धनौला में राशन कार्ड धारक गेहूं न मिलने के रोष में बठिंडा-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर धरना देकर पंजाब सरकार व डिपो होल्डरों खिलाफ नारेबाजी करते हुए- जागरण फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 25 Mar 2023 04:46 PM (IST) Updated:Sat, 25 Mar 2023 04:46 PM (IST)
Barnala News: राशन कार्ड धारकों ने गेहूं न मिलने के रोष में किया नेशनल हाईवे जाम, जमकर की नारेबाजी
राशन कार्ड धारकों ने गेहूं न मिलने से रोष

हेमंत राजू, धनौला बरनाला। गरीबी रेखा से नीचे जिंदगी बसर कर रहे राशन कार्ड धारकों ने पंजाब सरकार की तरफ से मिलने वाली मुफ्त गेहूं नही मिलने के रोष में शनिवार को धनौला बस स्टैंड नजदीक बठिंडा-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर धरना देकर रोड़ जाम कर दिया। इस अवसर पर कार्ड धारकों ने पंजाब सरकार व डिपो होल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

लोग सुबह से लग जाते हैं लाईनों में

राशन कार्ड लाभार्थी राजिंदर कौर व संत कौर ने बताया कि पिछले छह माह से उन्हें राशन कार्ड पर मिलने वाली गेहूं नहीं मिली है। वह गेहूं लेने के लिए सुबह होते ही लाईनों में आकर लग जाते हैं परंतु जब उनकी बारी आने लगती है तो या डिपो होल्डर की मशीन खराब हो जाती है या गेहूं का कोटा पूरा होने की बात कहकर उन्हें वापस भेज दिया जाता है। 74 वर्षीय मेवा सिंह ने कहा कि उसे राशन कार्ड पर मिलने वाली गेहूं दो बार नहीं मिली।

कई माह से गेहूं न मिलने के कारण लोग निराशा 

रोष प्रदर्शन कर रहे हरनेक सिंह, बलवीर सिंह ने बताया कि डिपो होल्डर अपने चहेतों की पहले पर्ची काटकर उन्हें राशन वितरित कर रहे हैं जबकि अन्य जरूरतमंद लोग कई माह से गेहूं न मिलने के कारण निराशा के आलम से गुजर रहे हैं। लाभार्थी शरणजीत सोनी ने कहा कि वह बेहद गरीब हैं व उसकी पत्नी गर्भवती है। वह तीन बार गेहूं लेने के लिए लाईनों में लग चुका है परंतु अभी तक उसे गेहूं नही मिली है।

सोमवार डिपो होल्डरों की को रखी गई बैठक

लाभार्थियों ने मांग की कि डिपो होल्डरों की जांच होनी चाहिए व गरीबों को गेहूं मुहैया करवाया जाए। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें गेहूं न मिला तो वह संघर्ष को ओर तेज करेंगे। इस मौके पर पहुंचे थाना धनौला के प्रभारी लखविंदर सिंह ने लोगों को शांत करने के लिए राशन वितरण विभाग के अधिकारियों से बातचीत की। राशन वितरण अधिकारियों व डिपो होल्डरों की सोमवार को बैठक रखी गई है।

chat bot
आपका साथी