रसीले मीठे आम कहीं पहुंचा न दें सेहत को नुकसान

सेहत विभाग की टीम की ओर से शुक्रवार सुबह औचक वल्ला मंडी में छापामारी की। इस दौरान दो गाड़ियों से केमिकल लगे कच्चे आम और चाइनीज केमिकल भी बरामद हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jun 2018 09:41 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jun 2018 09:41 PM (IST)
रसीले मीठे आम कहीं पहुंचा न दें सेहत को नुकसान
रसीले मीठे आम कहीं पहुंचा न दें सेहत को नुकसान

जागारण संवाददाता, अमृतसर : सेहत विभाग की टीम की ओर से शुक्रवार सुबह औचक वल्ला मंडी में छापामारी की। इस दौरान दो गाड़ियों से केमिकल लगे कच्चे आम और चाइनीज केमिकल भी बरामद हुआ। डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा की हिदायतों और ड्यूटी मजिस्ट्रेट अजय मोदगिल की उपस्थित में जिला सेहत अधिकारी लखबीर ¨सह भागोवालिया की तरफ से वल्ला मंडी में की गई इस कार्रवाई में करीब 10 गाड़ियों के चालक आमों के सहित ही भाग गए। सेहत विभाग की टीम ने पकड़े गए 92 कैरेट आमों को सड़क पर फैंका दिया गया।

सुरक्षित ढंग से फलों को पकाएं : भागोवालिया

जिला सेहत अधिकारी भागोवालिया ने बताया कि मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत मिलावटखोरों तथा केमिकल के साथ पकाए जाने वाले फलों को लेकर वल्ला मंडी में औचक चेकिंग की गई। क्योंकि केमिकल के साथ पकाए फलों का सेवन करने से घातक बीमारियां लग सकती हैं। उन्होंने मंडी में व्यापारियों को चेतावनी देते हुए कहा सुरक्षित ढंग से ही फलों को पकाकर मंडी में बेचें। सरकार के उक्त आदेशों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगी।

आने वाले समय में भी जारी रहेगी चेकिंग

जिला सेहत अधिकारी ने वल्ला मंडी के व्यापारियों से कहा कि वे फलों को पकाने के लिए राइप¨नग सेंटर खोलें ताकि आम लोगों की ¨जदगी से खिलवाड़ नहीं हो और लोगों को स्वस्थ्य फल बेचें। उन्होंने बताया कि इस छापेमारी की सूचना लीक होने के चलते आम व अन्य फलों के करीब 10 ट्रकों को इधर-उधर कर दिया गया। भविष्य में इस तरह का मौका नहीं दिया जाएगा और उन्होंने कहा कि यह छापेमारी लगातार जारी रहेंगे। इस मौके पर एसएचओ प्रभजीत ¨सह, फूड सेफ्टी अधिकारी गगनदीप कौर और मुनीश सोढी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी