पाकिस्तान से दो सिख जत्थे भारत पहुंचे, अटारी सीमा पर हुआ स्वागत

पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य मनिंदर सिंह ने कहा कि वह बहुत खुशनसीब हैं कि श्री हरिमंदिर साहिब जी के दर्शन करने के लिए वीजा मिला है।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Sep 2017 07:46 PM (IST) Updated:Sat, 16 Sep 2017 07:46 PM (IST)
पाकिस्तान से दो सिख जत्थे भारत पहुंचे, अटारी सीमा पर हुआ स्वागत
पाकिस्तान से दो सिख जत्थे भारत पहुंचे, अटारी सीमा पर हुआ स्वागत

जेएनएन, अटारी। पाकिस्तान से सिख श्रद्धालुओं के 94 सदस्यीय दो जत्थे प्रीतम सिंह व रंजीत सिंह के नेतृत्व में शनिवार को अटारी- वाघा सीमा के रास्ते भारत पहुंचे। इस मौके पर पाकिस्तान से सिख जत्थे में शामिल होकर पहली बार भारत पहुंचे पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य मनिंदर तथा बाबा इंद्रजीत सिंह पेशावर का अटारी सीमा पर सहायक प्रबंधक श्री दरबार साहिब राजिंदर सिंह रूबी अटारी ने सिरोपा डालकर उनका स्वागत किया। 

पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य मनिंदर सिंह ने कहा कि वह बहुत खुशनसीब हैं कि श्री हरिमंदिर साहिब जी के दर्शन करने के लिए वीजा मिला है। भारत से पाकिस्तान जाने वाले सिख यात्रियों को पाकिस्तान सरकार तथा पाकिस्तान बोर्ड द्वारा कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाती।

वर्ष 2019 में श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व मनाने संबंधी दुनिया भर के सिखों को निमंत्रण दिया जा रहा है। साथ ही, आग्रह किया जा रहा है कि प्रकाश पर्व मनाने के लिए पवित्र धरती गुरुद्वारा जन्म स्थान श्री ननकाना साहिब में ज्यादा से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सिख यात्रियों का जत्था बीस दिनों के वीजा पर श्री हरिमंदिर साहिब तथा उत्तराखंड की यात्रा करेगा।

यह भी पढ़ें: किसान कर्ज माफी की अधिसूचना जारी करने की तैयारी, कैप्टन की मंजूरी का इंतजार

chat bot
आपका साथी