खालसा कॉलेज के पास लड़का-लड़की की सिर कटी लाशें मिलीं

कैंटोनमेंट थाना अंतर्गत पड़ते जीटी रोड पर स्थित खालसा पब्लिक स्कूल के पास मंगलवार देर रात सिर कटे दो शव मिले।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Aug 2019 01:09 AM (IST) Updated:Wed, 21 Aug 2019 01:09 AM (IST)
खालसा कॉलेज के पास लड़का-लड़की की सिर कटी लाशें मिलीं
खालसा कॉलेज के पास लड़का-लड़की की सिर कटी लाशें मिलीं

जागरण संवाददाता अमृतसर : कैंटोनमेंट थाना अंतर्गत पड़ते जीटी रोड पर स्थित खालसा पब्लिक स्कूल के पास मंगलवार देर रात सिर कटे दो शव मिले। शव एक लड़का और एक लड़की थे, जिनके सिर धड़ से अलग थे। दोनों की उम्र 28 से 30 साल के बीच लग रही है। सड़क किनारे सिर कटे शव पड़े देख इलाके में दहशत फैल गई। राहगीरों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, लेकिन घटना के बारे में कुछ पता नहीं चला। फिल्हाल दोनों शवों की पहचान नहीं हो पाई है। करीब 15 फुट दूरी पर पुलिस को एक स्कूटी मिली है, लेकिन उसमें भी कोई दस्तावेज नहीं मिला। पुलिस को ऑनर किलिंग का संदेह है।

मजीठा रोड थाना प्रभारी सुखजिंदर सिंह ने बताया कि घटना के बारे में आला अधिकारियों और आसपास के जिलों की पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है। खालसा कॉलेज के आसपास की इमारतों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। हत्यारों ने दोनों की हत्या करने से पहले उनके सभी दस्तावेज भी निकाल लिए ताकि उनकी पहचान न हो सके। इतना ही नहीं करीब 15 फुट की दूरी पर मिली स्कूटी से भी सारे दस्तावेज गायब हैं। पुलिस ने दोनों की पहचान के लिए खालसा स्कूल और आसपास के कॉलोनियों में रहने वाले लोगों से पूछताछ की, लेकिन दोनों को कोई नहीं पहचानता था। पुलिस ने स्कूटी और दोनों शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को ऑनर किलिंग का शक

पुलिस को आशंका है कि दोनों की प्रेम संबंधों में हत्या की गई है। साथ ही आशंका है कि दोनों को किसी आसपास के जिले से यहा लाकर पहले हत्या की गई और फिर शव इस क्षेत्र में फेंक दिए गए। पुलिस कमिश्नर सुधाशु शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि देर रात कुछ लोगों को पूछताछ के लिए राउंडअप किया गया है।

दोनों को दौड़ा-दौड़ा कर की गई हत्या1

दोनों शव करीब 10-10 फुट की दूरी पर मिले। उनके सिर भी दोनों के शवों से कुछ दूरी पर पड़े थे। ऐसे में पुलिस को आशंका है कि दोनों को हत्यारों ने दौड़ा-दौड़ा कर मारा है। अपनी जान बचाने के लिए दोनों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन किसी तेजधार हथियार से उनकी हत्या कर दी गई।

एसीपी ने जताई सड़क हादसे में मौत की आशंका

इलाका एसीपी देवदत शर्मा ने यह भी आशंका जताई कि दोनों की मौत सड़क हादसे में हुई होगी। किसी तेज रफ्तार वाहन की टक्कर के बाद दोनों सड़क किनारे रेलिंग से टकराए होंगे, जिससे उनकी गर्दन कट गई। फिल्हाल पुलिस सभी एंगल पर जांच कर रही है।

लड़के के शव की जेब से मिली फोटो

पुलिस को लड़के के शव की जेब से एक फोटो मिली है, लेकिन यह फोटो किसकी है, यह पहचान नहीं हो पाई है। फोटो काफी पुरानी और खराब होने के कारण शव से पहचान करना मुश्किल है। एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया के मुताबिक फोटो से युवक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी