ट्रक चालकों को डरा कर डीजल की वसूली करने वाले दोनों एएसआइ जेल भेजे

अमृतसर अमृतसर-जालंधर हाईवे पर ट्रक चालकों को डरा धमका कर डीजल की वसूली करने वाले अमृतसर देहाती पुलिस के एएसआइ अवतार ¨सह और एएसआइ सुख¨वदर ¨सह को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Dec 2018 12:57 AM (IST) Updated:Mon, 03 Dec 2018 12:57 AM (IST)
ट्रक चालकों को डरा कर डीजल की वसूली 
करने वाले दोनों एएसआइ जेल भेजे
ट्रक चालकों को डरा कर डीजल की वसूली करने वाले दोनों एएसआइ जेल भेजे

जागरण संवाददाता, अमृतसर

अमृतसर-जालंधर हाईवे पर ट्रक चालकों को डरा धमका कर डीजल की वसूली करने वाले अमृतसर देहाती पुलिस के एएसआइ अवतार ¨सह और एएसआइ सुख¨वदर ¨सह को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। शनिवार को एसएसपी परमपाल ¨सह के आदेश पर दोनों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था। दोनों पुलिस कर्मी हाईवे पेट्रो¨लग टीम के सदस्य थे और रात के समय बोलेरो पर ड्यूटी दे रहे थे।

मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर हरपाल ¨सह ने बताया कि पूछताछ में दोनों पुलिस कर्मियों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने इससे पहले कभी किसी ट्रक चालक से डीजल नहीं लिया। शनिवार को उनकी बोलेरो में एकाएक डीजल खत्म हो गया था। पेट्रोल पंप तक पहुंचने के लिए उन्होंने रास्ते में रुके ट्रक चालक से सहायता मांगी थी, लेकिन उनमें से किसी एक ट्रक चालक ने उनकी वीडियो बना कर पुलिस अधिकारियों तक पहुंचा दी। एएसआइ अवतार ¨सह और एएसआइ सुख¨वदर ¨सह ने डीजल वसूली के आरोप को सिरे से नकारा है। वहीं दूसरी तरफ एसएसपी परमपाल ¨सह ने बताया कि हाईवे पर पेट्रो¨लग करने वाले चौपहिया वाहनों को महीनेभर (दिन-रात) के लिए 150 लीटर फ्यूल दिया जाता है। कभी स्पेशल आपरेशन के दौरान उक्त फ्यूल की खपत ज्यादा होती है तो फिर फ्यूल बढ़ा भी दिया जाता है। एसएसपी ने बताया था कि जांच में सामने आया है कि उक्त दोनों आरोपित अकसर ट्रक चालकों से डीजल की वसूली किया करते थे। आरोप है कि वह सरकारी वाहनों के अलावा अपने वाहनों में भी वसूली का डीजल इस्तेमाल कर रहे थे। एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी