एसजीपीसी की जांच कमेटी पर संगत को विश्वास नहीं : ब्रह्मपुरा

अकाली दल टकसाली के अध्यक्ष रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने कहा कि दर्शनी ड्योढ़ी को तोड़ गिराने के मामले की जांच श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को अपनी देख रेख में कमेटी बना कर करवानी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 12:49 AM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 06:23 AM (IST)
एसजीपीसी की जांच कमेटी पर संगत को विश्वास नहीं : ब्रह्मपुरा
एसजीपीसी की जांच कमेटी पर संगत को विश्वास नहीं : ब्रह्मपुरा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : अकाली दल टकसाली के अध्यक्ष रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने कहा कि दर्शनी ड्योढ़ी को तोड़ गिराने के मामले की जांच श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को अपनी देख रेख में कमेटी बना कर करवानी चाहिए। एसजीपीसी की जांच कमेटी पर सिख संगत को विश्वास नहीं है। एसजीपीसी ड्योढ़ी गिराने वाले बाबा जगतार सिंह से मिली हुई है। रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा पार्टी के वरिष्ठ नेता सेवा सिंह सेखवां, रविदर सिंह ब्रह्मपुरा, अमरपाल सिंह बोनी और अन्य नेताओं के साथ श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे।

ब्रह्मपुरा ने कहा कि दर्शनी ड्योढ़ी सिख कौम की एक एतिहासिक विरासत है, जिसे संभलना जरूरी है। उन्होंने आरोप लगाया कि बाबाओं के एक माफिया पैसे लेकर उनको गुरुद्वारों की कार सेवा का काम सौंपता है। कई-कई वर्ष कारसेवा चलती है। एसजीपीसी के कुछ अधिकारियों और बाबाओं के बीच यह नैक्सस तोड़ना जरूरी है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने मांग की है कि आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। सिंह साहिब ने आश्वासन दिया है कि किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी