अमृतसर में रावत घर पहुंचे तो भावुक हुई मैडम लीला, प्रदेश प्रभारी ने बंधवाई राखी, कहा- ऐसे वर्करों की बदौलत कांग्रेस जिंदा

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत अचानक अमृतसर में सेवादल की महिला आर्गनाइजर 70 वर्षीय लीला वर्मा के घर पहुंचे। उन्हें आए देख मैडम लीला भावुक हो गई और पुरानी यादें ताजा की। हरीश रावत ने उनसे राखी बंधवाई।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 03 Oct 2020 11:14 AM (IST) Updated:Sat, 03 Oct 2020 12:02 PM (IST)
अमृतसर में रावत घर पहुंचे तो भावुक हुई मैडम लीला, प्रदेश प्रभारी ने बंधवाई राखी, कहा- ऐसे वर्करों की बदौलत कांग्रेस जिंदा
अमृतसर में कांग्रेस सेवादल की महिला आर्गनाइजर 70 वर्षीय लीला वर्मा के घर पहुंचे हरीश रावत। जागरण

अमृतसर [विपिन कुमार राणा]। कांग्रेस के पंजाब प्रदेश प्रभारी हरीश रावत की गाड़ियों का काफिला हूटर बजाते हुए शहर के गुरु नानक वाड़ा की तंग गलियों में पहुंचा तो मोहल्ले वाले हक्के-बक्के रह गए। जिस एक कमरे वाले घर के बाहर ये काफिला रुका वह कांग्रेस सेवादल की महिला आर्गनाइजर 70 वर्षीय लीला वर्मा का निवास था। तभी किसी ने कहा कि 'मैडम लीला के घर कांग्रेस के बड़े नेता रावत आए हैं।' यह सुनकर वह भावुक हो गईं। इन दिनों रावत अमृतसर के दौरे पर हैं।

मैडम लीला खुद उनका स्वागत करने के लिए कांग्रेस पार्टी का पटका लेकर पहुंचीं। रावत ने लोगों को बताया कि यह मेरी बहन हैं और हम इकट्ठे कांग्रेस के सिपाही रहे हैं। छोटे कद की कांग्रेस को समर्पित महिला नेत्री लीला से रावत ने राखी बंधवाते हुए स्थानीय नेताओं को बताया कि जब वह कांग्रेस सेवादल के चीफ थे, तब से वह उनके परिचित हैं।

उन्होंने कहा, 'आज बहन के घर आया हूं, ताकि उसका कुशलक्षेम जान सकूं।' लीला वर्मा ने उन्हें 1959 से लेकर अब तक के कांग्रेस के आंदोलनों में हिस्सा लेने की फोटो वाला रजिस्टर दिखाया। रावत ने उसकी फोटो कॉपी करवाकर देने को कहा, ताकि दूसरी जगहों पर भी दिखा सकें कि किस तरह से पार्टी व संगठन का काम होता है। उन्होंने कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी, सांसद गुरजीत औजला से कहा कि ऐसे वर्करों की बदौलत की कांग्रेस जिंदा है।

ब्लैक टी पी, शगुन व सूट दिया

लीला वर्मा के घर में साधनों का अभाव था, लेकिन उन्होंने रावत के स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ी। रावत ने उनके घर ब्लैक टी पी। साथ ही बहन को सूट व शगुन भेंट किया। बदले में जब बहन से सफारी सूट का कपड़ा देना चाहा तो उन्होंने कहा, 'बहन के घर से कुछ लेते नहीं हैं।' इस पर कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इसे कांग्रेस की तरफ से समझ कर ले लें। रावत ने गिफ्ट लेने के साथ ही बहन को दिए सूट के लिफाफे में शगुन की राशि बढ़ाने के लिए अपने सहयोगियों को कह दिया।

पार्टी के वटवृक्ष भाटिया से लिया आशीर्वाद

रावत कांग्रेस के वटवृक्ष कहलाने वाले छह बार के सांसद व गृहराज्यमंत्री रहे रघुनंदन लाल भाटिया के घर पहुंचे। रावत ने कहा कि बतौर सियासतदान उन्होंने भाटिया से बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने भाटिया की कुशलक्षेम पूछी। रावत ने पूर्व विधायक जुगल किशोर शर्मा की भी तारीफ की, जिनका लंबा साथ उन्हें मिला।

chat bot
आपका साथी