पठानकोट-वेरका डीएमयू अमृतसर तक चलाने की मांग

जागरण संवाददाता, अमृतसर लोगों ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मांग की है कि पठानकोट से चलकर वेर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Apr 2017 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 10 Apr 2017 07:03 PM (IST)
पठानकोट-वेरका डीएमयू अमृतसर तक चलाने की मांग
पठानकोट-वेरका डीएमयू अमृतसर तक चलाने की मांग

जागरण संवाददाता, अमृतसर

लोगों ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मांग की है कि पठानकोट से चलकर वेरका तक आने वाली डीएमयू को अमृतसर तक चलाया जाए। यह ट्रेन पहले अमृतसर तक आती थी और यहीं से वापस पठानकोट के लिए रवाना होती थी।

न्यू अमृतसर निवासी कुलविंदर सिंह सहित अन्य लोगों ने कहा कि रेलवे के कुछ अफसरों की मिलीभगत के चलते उक्त ट्रेन का रूट वेरका तक किया गया है, ताकि आटो वालों को लाभ मिल सके। इसी तरह से मजीठा रोड निवासी सतीश कुमार ने बताया कि पठानकोट से अमृतसर या वेरका तक का रेल किराया 25 रुपये है।

वेरका से आटो वाले 25 से 30 रुपये प्रति व्यक्ति रेलवे स्टेशन या बस अड्डा तक आने के लिए लूट रहे हैं। उन्होंने कहा कि जबकि आमतौर पर आटो वाले वेरका से बस अड्डा तक आने के लिए दस रुपये प्रति सवारी वसूलते हैं। उन्होंने कहा कि रेल के इस फैसले के कारण लोगों को रोजाना परेशान होना पड़ रहा है।

ट्रेन के समय लगता है जाम

डीएमयू जैसे ही वेरका रेलवे स्टेशन पर पहुंचती है तो वहां पहले से ही आटो रिक्शा वाले लंबी कतार में सड़क जाम कर खड़े रहते हैं। इस दौरान वहां एक भी पुलिस कर्मी तैनात नहीं होता जो जाम खुलवा सके। इसका खामियाजा भी जनता को भुगतना पड़ता है। लोगों का कहना है कि रेल अधिकारी निजी ट्रांसपोर्टरों को फायदा पहुंचाने के लिएं अपनी मर्जी से बदलाव कर देते हैं।

लोगों ने जताया रोष

-मजीठा रोड निवासी सतीश ने बताया कि रेलवे का उक्त फैसला यात्रियों के गले नहीं उतर रहा। हजारों यात्री रोजाना परेशान हो रहे हैं। अमृतसर के विभिन्न इलाकों से यात्रियों को वेरका रेलवे स्टेशन जाने व आने में काफी मुश्किल होती है। रेलवे लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखना चाहिए। गोपाल नगर निवासी अनिता ने बताया कि पठानकोट रेलवे स्टेशन पर टिकट खरीदते समय उन्हें पता चला कि उक्त ट्रेन का रूट वेरका तक ही है। वह परेशान हो गई कि वह बच्चों और भारी भरकम सामान के साथ वेरका से गोपाल नगर कैसे पहुंचेंगी। रेलवे को डीएमयू का रूट पहले की तरह अमृतसर करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी