पाकिस्‍तानी दंपती की पूरी हुई जिंदगी की सबसे बड़ी मुराद, अटारी बार्डर पर कहा- भारत माता की जय

पा‍किस्‍तानी दंपती की जिंदगी की सबसे बड़ी मुराद भारत में पूरी हुई। इस निसंतान दंपती को अपनी बच्‍चा प्राप्‍त हुआ। भारत में इलाज के बाद उनके संतान हुई। इससे अभिभूत यह दंपती पाकिस्‍तान लौटा। अटारी बार्डर पर उन्‍होंने भारत माता की जय का घोष किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 08:05 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 08:05 AM (IST)
पाकिस्‍तानी दंपती की पूरी हुई जिंदगी की सबसे बड़ी मुराद, अटारी बार्डर पर कहा- भारत माता की जय
पंजाब के अटारी बार्डर अपने बच्‍चे के साथ पहुंचा पाकिस्‍तानी दंपती।

अमृतसर, [नितिन धीमान]। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के दंपती नरेश चावला व अर्श चावला के पास धन की कोई कमी नहीं थी, फिर भी वे 'निर्धन' थे। उनके जीवन में औलाद की कमी थी। दंपती ने पाकिस्तान में वर्षो तक उपचार करवाया, लेकिन उनकी झोली फिर भी खाली रही। संतान की चाह में दंपती भारत चला आया। यहां इलाज के बाद उनकी झोली खुशियों से भरी। इसके बाद दंपती पाकिस्‍तान जाने के लिए यहां अटारी बार्डर पहुुंचा तो अभिभूत होकर दोनों ने भारत माता की जय का घोष किया।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत से 28 मई, 2019 को आया था नि:संतान दंपती

कोरोना काल में अर्श चावला ने मध्य प्रदेश के इंदौर में बेटे को जन्म दिया। मां का सूना आंचल खुशियों से भर गया, तो पिता के चेहरे पर मुस्कुराहट फैल गई। बच्चे को साथ लेकर दंपती अटारी सीमा के रास्ते पाक लौटा तो जाते-जाते कहा- 'भारत ने हमारी झोली खुशियों से भर दी। भारत माता की जय।' बेटे को गोद में उठाकर दुलारते हुए नरेश चावला के मुंह पर भारत माता की जय और आंखों में खुशी के आंसू थे।

इंदौर में करवाया इलाज, इस वर्ष 18 मई को दिया बच्चे को जन्म

28 मई, 2019 को अर्श चावला व नरेश चावला पाकिस्तान से इंदौर आए थे। इंदौर में उनकी बुआ रहती हैं। यहां दोनों ने एक प्राइवेट अस्पताल में चेकअप करवाया। डॉक्टरों ने दवाएं शुरू की और दंपती ने दुआएं। दवा और दुआ दोनों काम आई। कोरोना काल में ही 18 मई को अर्श चावला ने पुत्र को जन्म दिया। दोनों बच्चे को लेकर पाक लौटना चाहते थे, लेकिन कोरोना संकट के कारण वे यहीं फंस गए थे। 

भारत सरकार ने हर सुविधा दी: चावला

नरेश चावला ने कहा, 'परमात्मा ने हमारी सुन ली। हम भारत के बहुत आभारी हैं, जिसने हमें यहां रहने की अनुमति प्रदान की। कोरोना काल में भारत सरकार ने हमें हर सुविधा दी। हम भारत माता से खुशियां लेकर वतन लौट रहे हैं।'

बच्चे का नाम रखा अल्तार लाल चावला

अर्श चावला ने बताया कि बच्चे का नाम अल्तार लाल चावला रखा है। यह हमारी पहली संतान है। एक पाकिस्तानी मां की गोद भारत में हरी हुई। यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है।

chat bot
आपका साथी