बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

अमृतसर:आने वाले लोकसभा चुनावों में मतदान इवीएम की जगह बैलेट पेपर से करवाने की मांग को लेकर फूले अम्बेडकर ज्वाइंट एक्शन कमेटी की ओर से अमृतसर के डीसी को ज्ञापन सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 01:34 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 01:34 AM (IST)
बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

जासं, अमृतसर:आने वाले लोकसभा चुनावों में मतदान इवीएम की जगह बैलेट पेपर से करवाने की मांग को लेकर फूले अम्बेडकर ज्वाइंट एक्शन कमेटी की ओर से अमृतसर के डीसी को ज्ञापन सौंपा गया। एक्शन कमेटी के सदस्य मांग कर रहे थे कि ईवीएम मशीनों के माध्यम से मतदान करवाने का दुनिया के बडे देशों में विरोध हुआ है। इसलिए भारत में भी इन मशीनों के माध्यम से चुनाव न करवाए जाएं। क्योंकि इन मशीनों के माध्यम से चुनाव निष्पक्ष नहीं हो सकते है।

ज्ञापन सौंपनें के बाद एक्शन कमेटी के नेता र¨वदर हंस ने कहा कि उनका संगठन शुरू से ही ईवीएम के माध्यम से मतदान करवाने का विरोध करता आ रहा है। उन्होंने कहा कि ईवीएम की निष्पक्षा के उपर कई बार प्रश्न ¨चह लग चुके है। 1982 में केरल के 2009 में शिव गंगा लोक सभा सीट के उपर हुए चुनावों में कई तरह के प्रश्न पैदा किए है। इन मशीनों की कार्यप्रणाली को लेकर सोशल मीडिया, समाचार पत्रों , समाचार टीवी चैनलों ने कई बार खुलासे किए है। इस अवसर पर संगठन के नेता मंजीत ¨सह , पर¨मदर , सुनील मट्टूआदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी