ऑनलाइन कविता लेखन प्रतियोगिता में अनमोल रहा प्रथम

। डीएवी कॉलेज में मंगलवार को आर्य समाज के संस्थापक महर्षि दयानंद सरस्वती के विद्या गुरु विरजानंद सरस्वती का स्मृति दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 12:48 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 05:10 AM (IST)
ऑनलाइन कविता लेखन प्रतियोगिता  में अनमोल रहा प्रथम
ऑनलाइन कविता लेखन प्रतियोगिता में अनमोल रहा प्रथम

जागरण संवाददाता, अमृतसर

डीएवी कॉलेज में मंगलवार को आर्य समाज के संस्थापक महर्षि दयानंद सरस्वती के विद्या गुरु विरजानंद सरस्वती का स्मृति दिवस मनाया गया।

कॉलेज के प्रिसिपल डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि गुरु विरजानंद की कुटिया मथुरा नगरी में रहते हुए महर्षि दयानंद ने तीन वर्षों तक विद्या अध्ययन किया। उन्होंने ही महर्षि दयानंद की शिक्षा पूर्ण होने पर उन्हें भारत में फैले अंधकार रूपी पाखंड को मिटाने और वेद प्रचार करने का कार्य सौंपा था। संस्कृत विभाग ने ऑनलाइन काव्य लेखन प्रतियोगिता करवाई, जिसमें कॉलेज के विद्यार्थियों ने कोरोना वायरस से बचने के विषय पर आधारित कविताएं लिखकर लोगों को जागरूक किया।

प्रतियोगिता में अनमोल मिश्रा (बीए सेमेस्टर पांचवें) ने पहला, वेदिका धवन (बीए सेमेस्टर पहला) ने दूसरा, विशाली (बीए सेमेस्टर तीसरा) और जानवी अरोड़ा (बीए सेमेस्टर), हरप्रीत चौहान (बीए सेमेस्टर तीसरा) और जसवीन कौर (बीए सेमेस्टर पहला) ने तीसरा स्थान हासिल किया। कार्यक्रम के संयोजक, संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ. कुलदीप सिंह आर्य ने बताया कि गुरु विरजानंद हिदी भाषा के पक्षधर थे।

chat bot
आपका साथी