मुलाजिमों की हड़ताल खत्म, बाद दोपहर शुरू हुई कूड़े की लिफ्टिग

। म्यूनिसिपल कारर्पोरेशन वर्कस यूनियन तथा म्यूनिसिपल यूथ इंप्लाइज फैडरेशन यूनियन के आहवान पर आज दूसरे दिन भी मुलाजिमों ने हाथी गेट स्थित आटो वर्कशाप पर रोष धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Sep 2019 12:46 AM (IST) Updated:Wed, 11 Sep 2019 12:46 AM (IST)
मुलाजिमों की हड़ताल खत्म, बाद दोपहर शुरू हुई कूड़े की लिफ्टिग
मुलाजिमों की हड़ताल खत्म, बाद दोपहर शुरू हुई कूड़े की लिफ्टिग

जागरण संवाददाता, अमृतसर

म्यूनिसिपल कारर्पोरेशन वर्कस यूनियन तथा म्यूनिसिपल यूथ इंप्लाइज फैडरेशन यूनियन के आहवान पर आज दूसरे दिन भी मुलाजिमों ने हाथी गेट स्थित आटो वर्कशाप पर रोष धरना दिया। यूनियन के प्रदेश महासचिव सुरिदर टोना, फेडरेशन के प्रधान आशू नाहर, चेयरमैन राजकुमार राजू के नेतृत्व में चले धरने में मुलाजिमों ने जमकर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मेयर कर्मजीत सिंह रिटू के निवास पर यूनियन नेताओं के साथ हुई पौना घंटा बैठक के बाद मुलाजिमों का आक्रोश शांत हुआ और बाद दोपहर कूड़े की लिफ्टिंग संभव हो सकी।

मेयर रिटू ने यूनियन नेताओं को विश्वास दिलाया कि उनकी मांगों के बारे अधिकारियों को हिदायत कर दी गई है और समय से पहले उनकी मांग को पूरा किया जाए। मेयर ने कहा कि स्वीपर, बेलदार व हेल्पर को ड्राईवर पदोन्नत करने वाली फाइल की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इसलिए मुलाजिम काम पर लौट आए। मेयर के आश्वासन के बाद मुलाजिम काम पर लौट आए और आज शाम तक कूड़े की लिफ्टिंग की प्रक्रिया चलती रही। इस मौके दविदर राजा, राजन मल्होत्रा, साजन खोसला, अजय, राजकुमार, विक्की भट्टी, विक्रम भट्टी, दीपक मलिक, संजू, धर्मिदर, सुखदेव, संजू, मंगू, सिकंदर, किरण, अमर, दविदर सिंह, बादल, राहुल, रिकू, मेशा, हंसू, प्रिस, संदीप, विजय, कर्ण मट्टू, मुनीष मुन्ना के अलावा बड़ी संख्या में मुलाजिम हाजिर रहे। शहर में लगे बड़े-बड़े कूड़े के ढेर

मुलाजिमों ने अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को मेयर को 72 घंटे का नोटिस दिया था। रविवार को निगम की छुट्टी होने की वजह से शहर में कूड़े की लिफ्टिंग नहीं हो सकी। सोमवार को मेयर के साथ मुलाजिमों की बात सिरे नहीं चढ़ी और उस दिन भी कूड़े की लिफ्टिग न होने से शहर में कूड़े के बड़े बड़े ढेर लगे हुए हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित वाल्ड सिटी के 13 वार्ड है, जहां कूड़े की लिफ्टिग निगम मुलाजिमों द्वारा की जाती है। आज बाद दोपहर कूड़े की लिफ्टिग शुरू तो हो गई, पर कूड़े क्लीयर होने में अभी कम से कम एक दिन लगेगा। कल से सुनिश्चित हो जाएगी सफाई : आशू नाहर

म्यूनिसिपल यूथ इम्पलाइज फेडरेशन के प्रधान आशू नाहर ने कहा कि आटो वर्कशॉप से आज बाद दोपहर दो बजे जेसीबी, सीवर जैटिग मशीन, एलटी ट्रक ही निकाले गए। जिससे शहर से कूड़े के बिन उठाए गए। जबकि ट्रालियां आदि नहीं निकाली जा सकी। उन्होंने दावा किया कि मेयर ने शुक्रवार तक ड्राइवर की पदोन्नत की फाइल पूरी करने का विश्वास दिलाया है। कल शहर का सारा कूड़ा साफ कर दिया जाएगा। ड्राइवरों पदोन्नत होने पर यूनियन मेयर का आभार व्यक्त करेगी।

chat bot
आपका साथी