देश को भ्रष्टाचार से मुक्त करवाने के लिए सांसद व विधायक आगे आएं: प्रो. चावला

पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए सांसदों व विधायकों को आगे आना होगा। उन्होंने देश के गृहमंत्री को याद करवाया कि देश में रिश्वत का बोलबाला है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 05:00 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 05:00 PM (IST)
देश को भ्रष्टाचार से मुक्त करवाने के लिए सांसद व विधायक आगे आएं: प्रो. चावला
देश को भ्रष्टाचार से मुक्त करवाने के लिए सांसद व विधायक आगे आएं: प्रो. चावला

संवाद सहयोगी, अमृतसर : पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए सांसदों व विधायकों को आगे आना होगा। उन्होंने देश के गृहमंत्री को याद करवाया कि देश में रिश्वत का बोलबाला है। शायद ही कोई पुलिस स्टेशन ऐसा होगा जहां के कर्मचारी शपथ लेकर यह कह सकेंगे कि वहां रिश्वत नहीं ली गई। मैं ऐसा मानती हूं कि अगर क्षेत्र के सांसद और विधायक सिफारिशी पुलिस कर्मी न लगवाएं, पुलिस को पुलिस बना रहने दें, तब शायद यह रिश्वत कम हो जाएगी। कृपया एक दिन सभी सांसदों की मीटिग में उनसे यह अवश्य पूछिए कि कौन से सांसद यह विश्वास के साथ कह सकते हैं कि उनके संसदीय क्षेत्र में पुलिस, जेल, कचहरियां, तहसीलें और अन्य क्षेत्रों में रिश्वत की बीमारी नहीं है, कोई रिश्वत नहीं लेता। आप अपने स्तर पर यह आंदोलन चलाएं तब भारत की जनता को चौक-चौराहों में, पुलिस स्टेशनों में, जेलों के दरवाजों पर, तहसीलों में, निशानदेही में, रजिस्ट्री में ईटीओ, डीटीओ के दफ्तरों में जो आर्थिक और मानसिक टार्चर किया जाता है उसका पता करें। आजादी के 75 वर्ष के जश्न मनाने से पहले देश की जनता को गारंटी दीजिए कि जनता भ्रष्टाचार मुक्त हिदुस्तान में आराम से जी सकेगी। भाजपा सरकार अल्पसंख्यकों के मामले में अपना रही नकारात्मक रवैया : धामी

एसजीपीसी के मुख्य सचिव एडवोकेट हरजिदर सिंह धामी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार अल्पसंख्यकों व सिखों के साथ बुरा व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि ननकाना साहिब के लिए सिखों का जत्था भेजने पर रोक लगाकर केंद्र सरकार ने अपना सिख विरोधी चेहरा उजागर कर दिया है। जब इस जत्थे को भेजने के लिए कार्रवाई चल रही थी तो उस वक्त भारत सरकार ने इस संबंधी क्यों जानकारी नहीं दी। वीजा जारी होने के बाद जब श्रद्धालु पाकिस्तान जाने के लिए अमृतसर पहुंच गए तब कोविड का बहाना बनाकर जत्थे का रोक दिया। भाजपा सरकार ने यह मनमानी वाला फैसला लिया है। सरकार को हर धर्म की धार्मिक भावनाओं की कदर करनी चाहिए। एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने जो पत्र केंद्र सरकार को लिखा है उस पर विचार करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी