43 हजार से ज्यादा नए वोटरों ने करवाया रजिस्टर्ड

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अमृतसर जिला में 43 हजार से ज्यादा वाटरों ने खुद को रजिस्टर्ड करवाया है। यह रजिस्ट्रेशन जहां कई वोटरों ने चुनाव कमीशन की साइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.एनएसवीपी.आईएन पर तो वहीं कई वोटरों ने मैनुअल बीएलओज और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के पास रजिस्टर्ड करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 05:56 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 05:56 PM (IST)
43 हजार से ज्यादा नए वोटरों ने करवाया रजिस्टर्ड
43 हजार से ज्यादा नए वोटरों ने करवाया रजिस्टर्ड

जागरण संवाददाता, अमृतसर : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अमृतसर जिला में 43 हजार से ज्यादा वोटरों ने अपना नाम रजिस्टर्ड करवाया है। यह रजिस्ट्रेशन जहां कई वोटरों ने चुनाव कमीशन की साइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूएनएसवीपी आईएन पर तो वहीं कई वोटरों ने मैनुअल बीएलओज और सहायक रिटर्निग अधिकारियों के पास अपना नाम रजिस्टर्ड करवाया।

यह साइट शुक्रवार की मध्यरात्रि ठीक 12 बजे स्टॉप हो गई और इसके साथ ही वोटर रजिस्ट्रेशन का काम बंद हो गया। एआरओ स्तर पर इन नए वोटरों के दस्तावेजों को साइट पर अप्लॉड करने की प्रक्रिया शुरु हो गई। अगर यह सभी वोटर सही पाए जाते हैं और सप्लिमेंटरी वोटर लिस्ट में शामिल कर लिए जाते हैं तो जिला में वोटरों की संख्या 18.75 लाख के करीब तक पहुंच जाएगी। जबकि इससे पूर्व मौजूदा में अमृतसर जिला में इनकी संख्या 18 लाख 31 हजार और 578 है। साइट बंद होने के तुरंत बाद ही जिला के सभी सहायक रिटर्निग अधिकारियों ने अपने-अपने हलकों की रिपोर्ट जिला चुनाव अधिकारी को भेज दी।

--कोट---

रजिस्टर्ड किए गए वोटरों के दस्तावेज अप्लॉड किए जाने के बाद इनकी वेरीफिकेशन होगी। वेरीफिकेशन की रिपोर्ट के आधार पर ही इस सूची को अंतिम रूप दिए जाने के बाद अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी।

शिव दुलार सिंह ढिल्लों, जिला चुनाव अधिकारी, अमृतसर।

chat bot
आपका साथी