मोदी राज में तीन करोड़ से ज्यादा नौजवान बेरोजगार : औजला

गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि 24 लाख से ज्यादा नौजवानों को सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 May 2019 11:38 PM (IST) Updated:Fri, 10 May 2019 11:38 PM (IST)
मोदी राज में तीन करोड़ से ज्यादा नौजवान बेरोजगार : औजला
मोदी राज में तीन करोड़ से ज्यादा नौजवान बेरोजगार : औजला

जागरण संवाददाता, अमृतसर : अमृतसर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि राहुल गांधी की अगुवाई में केंद्र में सरकार बनने के एक साल बाद 24 लाख से ज्यादा नौजवानों को सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी।

शुक्रवार को मजीठा के विभिन्न गांवों में चुनाव रैलियों को संबोधित करते हए औजला ने कहा कि मोदी सरकार की नीति व नीयत सही न होने के कारण देश में बेरोजगारी की दर सबसे ज्यादा है। आज देश में तीन करोड़ से ज्यादा नौजवान बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं, जबकि भाजपा ने 2014 में अपने चुनाव घोषणा पत्र में हर साल दो करोड़ नौजवानों को नौकरी देने का वायदा किया था। औजला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में अर्श से बात शुरू कर फर्श पर आकर समाप्त करते हैं। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने मेक इन इंडिया की बात करके देश को चीन से सामान का बायकाट करने की अपील की थी, जबकि खुद तीन हजार करोड़ की लागत से बनाई गई मूर्ति का काम चीन की कंपनी को सौंपा। इसके बाद स्टैंड अप इंडिया की बात करते हुए देश के नौजवानों को पकोड़ों का कारोबार करने की बात कही।

औजला ने कहा कि देश की जनता को नफरत की भट्ठी में झोंकने वाली भाजपा 100 सीटें भी पार नहीं कर सकती। केंद्र में राहुल गांधी की अगुवाई में पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी। इस अवसर पर भगवंत पाल सिंह सच्चर, पूर्व विधायक सविदर सिंह कत्थूनंगल, रविदर पाल सिंह गिल, गुरमीत सिंह, गुरमीत सिंह, सुखपाल सिंह, प्रकट सिंह, दविदर सिंह, सर्बजीत सिंह सब्बा, सतनाम सिंह, दिलबाग सिंह, सविदर सिंह, केवल सिंह आदि उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी