मनरेगा कर्मियों ने दिया डीसी दफ्तर में धरना

। मनरेगा कर्मचारी यूनियन के सदस्यों ने अपनी मांगों के समर्थन में वीरवार को डिप्टी कमिश्नर कार्यालय में धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 12:57 AM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 12:57 AM (IST)
मनरेगा कर्मियों ने दिया डीसी दफ्तर में धरना
मनरेगा कर्मियों ने दिया डीसी दफ्तर में धरना

जागरण संवाददाता, अमृतसर

मनरेगा कर्मचारी यूनियन के सदस्यों ने अपनी मांगों के समर्थन में वीरवार को डिप्टी कमिश्नर कार्यालय में धरना दिया। यूनियन के राज्य संयुक्त सचिव व जिला प्रधान हरिदंरपाल सिंह जोसन के नेतृत्व में दिए गए धरने में प्रदर्शनकारियों ने पंजाब सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की।

यूनियन नेता जोसन ने बताया कि चंडीगढ़ में बुधवार की सायं ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री तृप्त राजिदर सिंह बाजवा ने बैठक में विश्वास दिलाया कि मांगों संबंधी वित्त मंत्री के साथ बात कर रहे हैं। लेकिन उन्हें उम्मीद बहुत कम है क्योंकि उनकी यूनियन पिछले दस सालों से सरकार की बातों पर विश्वास करती आ रही है। नरेगा के कर्मियों को रेैगुलर करने संबंधी प्रसोनल विभाग के अधिकारियों को दो बार केस भेजा, लेकिन खजाना खाली या कानूनी अड़चन के चलते केस वापस कर दिया गया।

जोसन ने कहा कि 20 सितंबर को राज्य भर में यूनियन के सदस्य हड़ताल करेंगे और कर्मियों को रेगुलर किए जाने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि 20 सितंबर को जिला स्तर पर डिप्टी कमिश्नर को इस मांग बाबत ज्ञापन सौपे जाएंगे। मिलने वाली मजदूरी से परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल होने लगा है और कई कर्मियों ने तो यूनियन को मरणव्रत के लिए ऑफर दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने कच्चे कर्मियों को रेगुलर किए जाने संबंधी तीन कैबिनेट मंत्रियों पर आधारित सब-कमेटी भी बनाई मगर इसने भी कुछ नहीं किया। इस अवसर पर बलविदर सिंह, करणदीप सिंह, नरिदर सिंह, बलजीत कौर, अमरपाल सिंह, हरविदर सिंह, नवजोत शर्मा व अन्य ने भी धरने को संबोधन किया।

chat bot
आपका साथी