मिनी मैराथन में दिया एकता का संदेश

देश के 72वें सेना दिवस पर मिनी मैराथन के जरिए लोगों को एकता का संदेश दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 12:23 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 12:23 AM (IST)
मिनी मैराथन में दिया एकता का संदेश
मिनी मैराथन में दिया एकता का संदेश

जागरण संवाददाता, अमृतसर : देश के 72वें सेना दिवस पर मिनी मैराथन के जरिए लोगों को एकता का संदेश दिया गया। दूसरी तरफ सेना के ब्रास बैंड ने देर शाम टाउन हॉल स्थित पार्टिशन म्युजियम में प्रस्तुति पेश कर सैलानियों का मन मोह लिया। पेंथर डिवीजन की ओर से बुधवार को कार्यक्रम आयोजन किया गया था। इसका मकसद युवाओं को देश की सेना के बारे जागरूक कर इसका हिस्सा बनने के लिए प्रेरित करना और लोगों को सेना के साथ जोड़ना था। बैंड प्रस्तुति के वक्त डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों भी उपस्थित थे।

पेंथर डिवीजन ने ऑफिसर कमाडिग मेजर जनरल विक्रम सिंह राठौर ने सुबह 9:30 बजे जिला के अलग-अलग स्कूलों के करीब 800 बच्चों की मिनी मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह मिनी मैराथन पेंथर स्टेडियम से कैंट चौक, कोर्ट रोड, अजनाला जंक्शन और गोल्फ कोर्ट से होती हुई पेंथर डिवीजन में संपन्न हुई। दो घंटों तक चली इस मैराथन में स्कूल के बच्चों ने भारतीय सेना के जवानों और अधिकारियों से मिलकर देशवासियों को एकता का संदेश दिया। मैराथन में सफल विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट बांटे गए।

सेना दिवस को समर्पित शाम 6:30 बजे कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस दौरान युवाओं को सेना की साहसिक जिदगी के बारे बताते हुए उन्हें भी भारतीय सेना में शामिल होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि फील्ड मार्शल केए करियप्पा ने ब्रिटिश सेना के कमांडर-इन-चीफ जनरल सर फ्रांसिस बुचर से 15 जनवरी 1949 को भारतीय सेना का पदभार ग्रहण किया था।

छाया रहा 71वां सेना दिवस

देश भर में आज सेना का 72वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। लेकिन पार्टिशन म्युजियम में सेना के ब्रांस बैंड कार्यक्रम के दौरान लगाए गए बेकड्राप पर 71वां सेना दिवस लिखा हुआ था। सेना के प्रवक्ता गगन ने इसे तकनीकी गलती बताया। उन्होंने कहा कि इसमें सुधार किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी