निगम की टीम ने दुकानों के बाहर बढ़ा कर लगाया सामान किया जब्त

शनिवार को निकाले जाने वाले नगर कीर्तन के दौरान ट्रैफिक में किसी तरह की समस्या पैदा ना हो इसलिए शुक्रवार को खास तौर पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 12:52 AM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 12:52 AM (IST)
निगम की टीम ने दुकानों के बाहर  बढ़ा कर लगाया सामान किया जब्त
निगम की टीम ने दुकानों के बाहर बढ़ा कर लगाया सामान किया जब्त

जागरण संवाददाता, अमृतसर

शनिवार को निकाले जाने वाले नगर कीर्तन के दौरान ट्रैफिक में किसी तरह की समस्या पैदा ना हो, इसलिए शुक्रवार को खास तौर पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया।

नगर निगम के एस्टेट विभाग की टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों में जाकर कार्रवाई की और अतिक्रमण किए गए सामान को कब्जे में ले लिया। यह कार्रवाई हेरिटेज स्ट्रीट, गलियारा, घी मंडी से जलियांवाला बाग, रेलवे लिक रोड, काठियां वाला रोड, पुराना नगर सुधार ट्रस्ट चौक, मीरा कोट व कई अन्य इलाकों मे की गई। बहुत सारे दुकानदारों ने फुटपाथ पर पक्के थड़े तक बनाए हुए थे। जिन्हें तुरंत डिच मशीन की मदद से तुड़वा दिया गया। इसके अलावा दुकानों के बाहर रखे सामान, बैंच, कुर्सियां, तिरपाल, फ्लैक्स बोर्ड, सड़क के बीच लगी रेहड़ियां आदि को कब्जे में ले लिया गया। इसके अलावा नाजायज तौर पर सजाई गई सब्जी मंडी व फलों की मंडी को भी हटाया गया। हालांकि कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया। मगर पुलिस की मदद से निगम टीम ने अपनी कार्रवाई जारी रखी।

एस्टेट अधिकारी सुशांत भाटिया ने कहा कि कई बार लोगों को चेतावनी दी चुकी है। उसके बाद भी दुकानदार अतिक्रमण करने से हटते नहीं है। जिस कारण सख्ती से कार्रवाई करनी पड़ रही हैं। यह अभियान लगातार जारी रखा जाएगा। ताकि कोई भी अतिक्रमण न कर सके। उनकी टीम में इंस्पेक्टर राजकुमार, परमजीत सिंह, कुलदीप सिंह, दविदर भट्टी व अन्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी