अभी तो हाथ जोड़ रहे हैं, अगली बार जब्त होगा सामान

जागरण संवाददाता, अमृतसर : नगर निगम के लैंड विभाग ने सड़कों पर अवैध अतिक्रमण करने वालों क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 May 2017 03:01 AM (IST) Updated:Fri, 26 May 2017 03:01 AM (IST)
अभी तो हाथ जोड़ रहे हैं, अगली बार जब्त होगा सामान
अभी तो हाथ जोड़ रहे हैं, अगली बार जब्त होगा सामान

जागरण संवाददाता, अमृतसर : नगर निगम के लैंड विभाग ने सड़कों पर अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। वीरवार शाम को विभागीय सुपरिंटेंडेंट जस¨वदर ¨सह और शेर ¨सह के नेतृत्व में निकली टीम ने श्रीराम तलाई, पुतलीघर, तरनतारन रोड पर सड़कों, फुटपाथों व पार्किंग में सामान रख कब्जे करने वालों पर कार्रवाई की। अधिकारियों ने साफ शब्दों में कहा कि अभी तो हाथ जोड़कर सामान अंदर करने को कह रहे हैं, अगली बार सामान जब्त किया जाएगा और उसे रिलीज नहीं किया जाएगा।

दलबल के साथ निकली टीम के निशाने पर आज श्रीराम तलाई का क्षेत्र रहा। इस क्षेत्र में सालों से लोगों ने फुटपाथों पर जहां तंदूर बनाने का काम शुरू किया हुआ है, वहीं मार्केट की पार्किंग में रेत बजरी की दुकानें सजाई हुई हैं। इतना ही नहीं सड़कों के साथ रेत बजरी की ट्रालियां भी खड़ी रहती हैं, जिसके चलते ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है। लगातार आ रही शिकायतों के बाद आज विभागीय टीम टिप्पर, डिच व पूरा अमला लेकर मैदान में उतरी। टीम ने पार्किंग व दुकानों के आगे लगे हुए रेत बजरी के ढेर को डिच व टिप्पर की मदद से जहां उठाए, वहीं सरिया की दुकानों पर भी धावा बोलते हुए उनका सामान कब्जे में लिया। यही प्रक्रिया तरनतारन रोड और पुतलीघर में भी चली। टीम में इंस्पेक्टर जनकराज, एएसआई सुखवंत ¨सह व विभागीय टीम शामिल थी।

सालों से अतिक्रमणों से परेशान लोग

अमृतसर-जालंधर जीटी रोड पर स्थित श्रीराम तलाई के बाहर लगने वाली रेत बजरी की ट्रालियां जहां ट्रैफिक जाम का सबब रही हैं, वहीं इन्होंने लोगों की परेशानी भी बढ़ाई हुई है। पूरा-पूरा दिन ये ट्रालियां वहां खड़ी रहती हैं। जिला प्रशासन के समक्ष भी ये मामला कई बार मुखर हो चुका है, पर कार्रवाई की खानापूर्ति से ही अब तक इसे निपटाया जाता रहा है। आज काफी समय बाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सामान जब्त किया है।

जाते ही दोबारा हो जाते हैं कब्जे

शहर के अहम पुतलीघर बाजार भी सड़क पर हुए अवैध कब्जों से अटा हुआ है। निगम लैंड विभाग की टीम रोज यहां कार्रवाई करते हुए कब्जे हटा रही है, पर टीम के जाते ही दोबारा कब्जे हो जाते है। गुटबंदी में बंटी मार्केट एसोसिएशन ने भी लैंड विभाग के अधिकारियों की परेशानी बढ़ाई हुई है। टीम अभी कार्रवाई करके निकलती ही है कि उन्हें फोन आ जाता है कि दोबारा कब्जे हो गए हैं। ऐसे में अब विभाग ने भी बाजार में अतिक्रमण करने वालों को सख्ती से निपटने का मन बना लिया है।

लोग विभाग को सहयोग

करे : सुपरिंटेंडेंट

लैंड विभाग द्वारा अतिक्रमणों के खिलाफ शुरू किया गया अभियान लगातार जारी रहेगा। लोग इसमें विभाग को सहयोग दें। सड़कें अतिक्रमण मुक्त होंगी तो लोगों को भी ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी। अभी तो विभाग आग्रह करके कब्जे हटवा रहा है। अगर लोग बाज न आए तो भविष्य में कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जब्त किया हुआ सामान रिलीज नहीं किया जाएगा।

-जस¨वदर ¨सह, सुपरिंटेंडेंट लैंड विभाग

chat bot
आपका साथी