कमलदीप सिंह उर्फ जहाज ने चलाई थीं गहना कारोबारी सज्जन पर गोलियां

। राजिदर नगर में गहना कारोबारी सज्जन सिंह को गोलियां मारकर जख्मी करने वाला लूटपाट का आरोपित कमलदीप सिंह उर्फ प्रिस उर्फ जहाज निकला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 11:17 PM (IST)
कमलदीप सिंह उर्फ जहाज ने चलाई थीं  गहना कारोबारी सज्जन पर गोलियां
कमलदीप सिंह उर्फ जहाज ने चलाई थीं गहना कारोबारी सज्जन पर गोलियां

नवीन राजपूत, अमृतसर

राजिदर नगर में गहना कारोबारी सज्जन सिंह को गोलियां मारकर जख्मी करने वाला लूटपाट का आरोपित कमलदीप सिंह उर्फ प्रिस उर्फ जहाज निकला। बताया जा रहा है कि जहाज पिछले दो साल से गैंगस्टर जुझार अंबरसरिया के संपर्क में था। उसी के इशारे पर बदला लेने के लिए उसने गैंगस्टर सोनू मोटा के करीबी सज्जन सिंह पर गोलियां चलाई थीं। पता चला है कि उक्त वारदात के बाद अब जुझार के निशाने पर सोनू मोटा के अन्य करीबी भी हैं।

पुलिस जांच में सामने आया है कि शहर में लूटपाट की छोटी-मोटी वारदातों को अंजाम देने वाले पंजपीर के कमलदीप सिंह उर्फ प्रिस उर्फ जहाज ने साल 25 अक्टूबर 2016 की दोपहर कचहरी चौक में आर्यन हांडा के मैनेजर को गोली मारकर जख्मी कर दिया था। आरोपितों ने उनसे 25 लाख रुपये लूट लिए थे और फरार हो गए थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कमलदीप सिंह सहित छह आरोपितों को काबू कर लिया था। फिर जून 2018 में छह आरोपितों को कोर्ट ने दस-दस साल कैद और 45-45 हजार रुपये सजा सुनाई थी। कुछ दिन पहले आरोपित कमलदीप सिंह उर्फ जहाज पैरोल पर लौटा था। लेकिन बाद में गैर हाजिर हो गया। हालांकि इस बीच आरोपित की मुलाकात फताहपुर जेल में गैंगस्टर बॉबी मल्होत्रा और गैंगस्टर जुझार के साथ भी हुई थी। पैरोल पर आते ही आरोपित ने कुछ दिन पहले मोहकमपुरा में गोलियां चलाकर दहशत फैला दी थी।

बताया जा रहा है कि अब जहाज होशियारपुर जेल में बंद गैंगस्टर जुझार के कहने पर काम कर रहा है। उसी ने कुछ दिन पहले उसे (जहाज) को टास्क दिया था कि वह उसके प्रतिद्वंदी सोनू मोटा के करीबी सज्जन सिंह को गोलियां मार दे। हालांकि टास्क जान लेने का नहीं दिया गया था। केवल उसे डराने और धमकाने तक ही कहा गया था। फिलहाल पुलिस ने कमलदीप सिंह उर्फ जहाज की गिरफ्तारी के लिए उसके घर पर छापामारी की है। लेकिन आरोपित फरार है। पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि आरोपित को जल्द काबू कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि होशियारपुर जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर जुझार को भी जल्द प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी