Punjab Crime: आईएसआई एजेंट का नेटवर्क ध्वस्त, आधा किलो हेरोइन के साथ धरे गए दो और गुर्गे

आईएसआई के इशारे पर हेरोइन और हथियार की तस्करी करने वाले कासिम ढिल्लो के नेटवर्क का पंजाब पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया है। पुलिस ने नौशहरा ढाला से कासिम के दो गुर्गों आकाशवीर सिंह और बंटी को गिरफ्तार किया है। कासिम ने सीमांत क्षेत्र में सात गुर्गों की तैनाती कर रखी है जिनमें से पांच की गिरफ्तारी हो चुकी है। दो अभी भी फरार हैं।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Saxena Publish:Sat, 11 May 2024 09:54 AM (IST) Updated:Sat, 11 May 2024 09:54 AM (IST)
Punjab Crime: आईएसआई एजेंट का नेटवर्क ध्वस्त, आधा किलो हेरोइन के साथ धरे गए दो और गुर्गे
आधा किलो हेरोइन के साथ धरे गए दो और गुर्गे (सांकेतिक)।

नवीन राजपूत, अमृतसर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर भारत में हेरोइन और हथियारों की खेप गिराने वाले कासिम ढिल्लों का अमृतसर देहात पुलिस ने नेटवर्क ध्वस्त कर दिया है। पुलिस ने शुक्रवार शाम सीमा के साथ सटे गांव नौशहरा ढाला के रहने वाले पाकिस्तान में बैठे कासिम के दो गुर्गों आकाशवीर सिंह और बंटी को गिरफ्तार कर लिया।

तलाशी के दौरान आरोपितों के कब्जे से आधा किलो हेरोइन भी बरामद हुई है। पता चला है कि यह खेप कासिम ने कुछ दिन पहले ड्रोन के जरिये नौशहरा ढाला गांव के पास गिराई थी। दोनों आरोपितों ने इसे खेतों में जाकर सुरक्षित उठा लिया था। इससे पहले घरिंडा थाने की पुलिस ने तरनतारन के गांव लखाना के जसविंदर सिंह, गुरदासपुर जिले के गांव मौजपुर के गुरप्रीत सिंह और अजनाला के गांव सैदपुर खुर्द के बोहड़ सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है।

दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए आरोपी

तीनों आरोपितों को कासिम की तरफ से भेजे गए तीन पिस्तौल, मैगजीन और कारतूस सहित काबू किया गया था। इन तीनों आरोपितों को शुक्रवार की शाम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने इन्हें दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आशंका है कि बोहड़ सिंह, गुरप्रीत सिंह, जसविंदर सिंह, बंटी और आकाशबीर पहले भी हेरोइन और हथियारों की खेप ठिकाने लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Amritsar News: 'कांग्रेस की देन सिखों की काली सूची को मोदी ने ही किया खत्म', विदेश मंत्री ने गिनवाई BJP की उपलब्धियां

आईएसआई एजेंट कासिम के पास है दो चीन निर्मित ड्रोन

प्राथमिक जांच में पता चला है कि पाकिस्तान बैठे कासिम ढिल्लों के पास दो चीन निर्मित ड्रोन हैं। यह ड्रोन पांच से सात किलो भार उठाने में सक्षम हैं। बताया जा रहा है कि कासिम ने सीमांत क्षेत्र में सात गुर्गों को सक्रिय कर रखा था। इसमें से पांच को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, दो आरोपी फरार हो चुके हैं। पुलिस इनकी तलाश में छापामारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: Punjab News: बठिंडा में पुलिस पर जानलेवा हमला, लोगों को परेशान करने वाले आरोपियों को कैद करने गई थी टीम

chat bot
आपका साथी