विवादों के गुरु: नवजोत सिद्धू का अब अभिनंदन मामले पर विवादित बयान, कह दी ऐसी बात

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्‍होंने पाकिस्‍तान का बचाव करते हुए कहा है कि शांति कायम नहीं हुई तो अभिनंदन जैसी घटनाएं फिर होंगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 03 Mar 2019 09:32 PM (IST) Updated:Mon, 04 Mar 2019 11:03 AM (IST)
विवादों के गुरु: नवजोत सिद्धू का अब अभिनंदन मामले पर विवादित बयान, कह दी ऐसी बात
विवादों के गुरु: नवजोत सिद्धू का अब अभिनंदन मामले पर विवादित बयान, कह दी ऐसी बात

अमृतसर, जेएनएन। पंजाब के कैबिनेट मंत्री पाकिस्‍तान को लेकर अपने बयानों को लेकर लगातार अपने विरोधियों के निशाने पर हैं। इसके बावजूद वह अपने रुख पर कायम हैं। पूरे मामले में पाकिस्‍तान का बचाव करते रहे सिद्धू ने रविवार को विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर भी एक बयान दे डाला। उन्‍होंने कहा कि यदि शांति बहाल नहीं हुई तो अभिनंदन जैसी घटनाएं फिर हाे सकती हैं।

नवजोत सिद्धू बोले- शांति बहाल न हुई तो फिर हो सकती हैं अभिनंदन जैसी घटनाएं

सिद्धू ने सबसे पहले पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के पक्ष में बयान दिया था और इससे वह विवादों से घिर गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना के सर्जिकल स्‍ट्राइक2 के बाद भी उन्‍होंने विवादित बयान जारी किया था। रविवार को यहां एक कार्यक्रम के दौरान सिद्धू ने फिर वही राग अलापा। सिद्धू ने कहा कि शांति बहाल न हुई तो विंग कमांडर अभिनंदन जैसी घटनाएं फिर हो सकती हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते नवजोत सिंह सिद्धू।

उन्‍होंने कहा कि भारत मां का कोई भी बेटा अपनों से नहीं बिछड़ना चाहिए। अगर यह स्थिति अौर गहराती है तो कई इस तरह की अन्य घटनाएं सामने अा सकती हैं। क्षति के साथ साथ दोनों देश उस राह पर अागे बढ जाएंगे जहां से वापस लौटना मुश्किल हो जाएगा।

बोले, अपने स्टैंड पर कायम हूं, किसी देश या समुदाय को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं

सिद्धू ने कहा, मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं कि कुछ लोगों के घिनौने काम के लिए किसी देश या किसी समुदाय को गलत नहीं ठहराया जा सकता। आज सीमा के दोनों ओर रणनीतिकार एक-दूसरे को आघात पहुंचाने की तैयारी में हैं। उन्हें लगता है कि वे एक-दूसरे को नुकसान पहुंचाकर खुद को सुरक्षित रख सकते हैं, लेकिन यह कल्पना है। हम संवाद और कूटनीतिक दबाव से आतंकी संगठनों को जड़ से खत्म करने की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं।

सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद कहा कि हमारी लड़ाई आतंकवाद और मानवता के दुश्मनों से है। हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, न कि कश्मीरियों से है। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि लड़ाई पाकिस्तान के खिलाफ नहीं, बल्कि आतंकवाद की सोच को बढ़ावा देने वालों से है।

शहीदों के परिवार के चेहरों पर देखा है डर

सिद्धू ने कहा कि उन्होंने शहीदों के परिवारों के चेहरों पर डर देखा है और महसूस किया है। नेता अभी भी सत्ता के खिलाफ आवाज का गला घोंटने में तुले हुए हैं। शांति की बात करने की जगह साइबर सेना, ट्रोल और गुंडों के सहारे राजनीति कर रहे हैं। ये दोनों देशों में दूरी बढ़ाने में लगे हैं।
 

 

chat bot
आपका साथी