रेलवे स्टेशन पर सेहत विभाग की टीमें होंगी तैनात, रिपोर्ट चेक करने के लिए लगेंगे काउंटर

सेहत विभाग की तरफ से रेलवे स्टेशन पर तीन काउंटर लगाए जाएंगे जिस पर स्टाफ तैनात किया जाएगा। यह स्टाफ दूसरे जिलों से आने वाले लोगों की कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट चेक करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:00 AM (IST)
रेलवे स्टेशन पर सेहत विभाग की टीमें होंगी तैनात, रिपोर्ट चेक करने के लिए लगेंगे काउंटर
रेलवे स्टेशन पर सेहत विभाग की टीमें होंगी तैनात, रिपोर्ट चेक करने के लिए लगेंगे काउंटर

जागरण संवाददाता, अमृतसर: दूसरे राज्यों से पंजाब में दाखिल होने वाले लोगों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी करने आदेशों पर अमल शुरू कर दिया गया है। सेहत विभाग की तरफ से रेलवे स्टेशन पर तीन काउंटर लगाए जाएंगे, जिस पर स्टाफ तैनात किया जाएगा। यह स्टाफ दूसरे जिलों से आने वाले लोगों की कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट चेक करेगा। जिस किसी के पास रिपोर्ट नहीं होगी, उनके मौके पर ही टेस्ट किए जाएंगे।

सेहत विभाग ने इस संबंधी रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक भी की है। रेलवे अधिकारियों ने उन्हें स्टेशन पर तीन जगहों के बारे बताया है, जहां पर यह काउंटर लगाए जा सकते हैं। सेहत विभाग जल्द ही इन जगहों पर काउंटर स्थापित करेगा। यह काउंटर एग्जिट गेट के साथ-साथ एंट्री गेट पर भी लगाए जाएंगे। बता दे कि दैनिक जागरण की तरफ से यह मामला उठाया गया था कि रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की रिपोर्ट चेक नहीं की जा रही है, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और यहां पर स्टाफ तैनात करने के लिए काउंटर बनाने का फैसला किया है। सेहत विभाग के एसएमओ की तरफ से रेलवे स्टेशन के डीओएम अशोक सलारिया के साथ बैठक की थी। रेलवे अधिकारियों ने उन्हें बताया कि एक काउंटर रेलवे स्टेशन के मेन गेट जहां गोल्डन टेंपल का माडल है, वहां एक काउंटर स्थापित किया जा सकता है। इसी तरह एक एस्केलेटर वाली जगह और दूसरा गोलबाग साइड काउंटर लगाया जा सकता है। सेहत विभाग ने कहा है कि जल्द ही वहां पर स्टाफ तैनात कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी