जीएनडीयू प्रंबधन ने किया खिलाड़ियों की सेहत से खिलवाड़

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) ने सरकारी निर्देशों को ठेंगा दिखाते हुए तीन दिवसीय जिम्नास्टिक चैंपियनशिप आयोजित करवाई थी जोकि मामला मीडिया आने के बाद दूसरे दिन संपन्न करवा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Mar 2020 12:13 AM (IST) Updated:Mon, 16 Mar 2020 12:13 AM (IST)
जीएनडीयू प्रंबधन ने किया खिलाड़ियों की सेहत से खिलवाड़
जीएनडीयू प्रंबधन ने किया खिलाड़ियों की सेहत से खिलवाड़

जागरण संवाददाता, अमृतसर : विश्वभर में कोरोना वायरस ने अफरा-तफरी का माहौल पैदा कर रखा है। इसके चलते सरकार ने देश में हाई अलर्ट करते हुए छोटी से छोटी एक्टिविटी को बंद करने के निर्देश जारी कर रखे हैं। राज्य में पंजाब सरकार के जारी हाई अलर्ट को मुख्य रखते हुए जिला अमृतसर में भी कोरोना वायरस को गंभीरता से लिया जा रहा है। देश में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) क्रिकेट मैचों की तारीख भी बीसीसीआई ने आगे करने की घोषणा कर रखी है। जबकि गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) ने सरकारी निर्देशों को ठेंगा दिखाते हुए तीन दिवसीय जिम्नास्टिक चैंपियनशिप आयोजित करवाई थी, जोकि मामला मीडिया आने के बाद दूसरे दिन ही संपन्न करवा दी गई है। वहीं दूसरी तरफ जीएनडीयू के डायरेक्टर स्पो‌र्ट्स डॉ. सुखदेव सिंह ने संपर्क करने के लिए की गई फोनकॉल को रिसीव नहीं किया। देश की विभिन्न यूनिवर्सिटियों से एक हजार के करीब जिम्नास्टिक खेल के खिलाड़ी जीएनडीयू में खेलने के लिए पहुंचे थे, जिनकी सेहत से जीएनडीयू ने खिलवाड़ किया है।

माका ट्रॉफी पर कब्जे का हिस्सा थी चैंपियनशिप

सरकारी निर्देश जारी होने पर जीएनडीयू ने विद्यार्थियों को छुट्टियां करने की घोषणा कर दी थी और ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी जिम्नास्टिक चैंपियनशिप की मेजबानी करना प्रश्नचिन्ह लगाता है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि जीएनडीयू ने मौलाना अबुल कलाम आजाद (माका) ट्रॉफी पर कब्जा जमाए रखने के लिए उक्त चैंपियनशिप की मेजबानी की है। देश का भविष्य कहलाने वाले युवा खिलाड़ियों की सेहत से खिलवाड़ करते हुए जीएनडीयू प्रबंधन ने चैंपियनशिप की मेजबानी की है, जिसकी शहर में हर तरफ बदनामी हो रही है। गौर हो कि जीएनडीयू ने साल 2018-19 तक माका ट्रॉफी को 23 बार जीता था। साल 2019-20 की ट्रॉफी जीएनडीयू के हाथ से फिसल गई थी। जबकि साल 2020-21 में माका ट्रॉफी हासिल करने के लिए कसरत जारी है और उसी कड़ी का हिस्सा भी यह चैंपियनशिप को माना जा रहा है।

chat bot
आपका साथी