विदेश भेजने के नाम पर 22 लाख रुपये की ठगी की

स्टडी बेस पर मोगा के युवक को विदेश भेजने के नाम पर 22.40 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस थाना लोपोके की ओर से महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 11:31 PM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर 22 लाख रुपये की ठगी की
विदेश भेजने के नाम पर 22 लाख रुपये की ठगी की

संवाद सहयोगी, अजनाला : स्टडी बेस पर मोगा के युवक को विदेश भेजने के नाम पर 22.40 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस थाना लोपोके की ओर से महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपितों की पहचान लोपोके थाना के तहत गांव खियाला खुर्द निवासी तलविदर कौर, घरिडा थाना के तहत गांव अचितकोट निवासी सिमरजीत सिंह व सुखबीर कौर के रूप में बताई गई है।

मोगा के पुलिस थाना कोट ईसे खां के तहत गांव जाफरवाल निवासी जगतार सिंह ने पुलिस जिला अमृतसर देहाती के उच्चाधिकारियों को दी शिकायत में बताया कि उनका बेटा रंजीत सिंह बारहवीं कक्षा की पढ़ाई पूरी कर चुका था। उसे आगे पढ़ाने के लिए वह उसे कनाडा भेजना चाहता था। रिश्तेदारों के माध्यम से वह उक्त लोगों के संपर्क में आया जिन्होंने उनके बेटे को कनाडा भेजने के नाम पर तीस लाख रुपये की मांग की। इसके बाद उन्होंने 22.40 लाख रुपये एकत्रित कर उक्त तीन लोगों को दे दिए। लेकिन उक्त तीनों लोगों ने न तो उनके बेटे को विदेश भेजा व न ही पैसे वापस किए। थाना लोपोके प्रभारी सब इंस्पेक्टर हरपाल सिंह सोही ने बताया कि उच्चाधिकारियों की जांच व डीए लीगल की राय से तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

विदेश भेजने के नाम पर 2.37 लाख ठगे: बी डिवीजन थाने की पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 2.37 लाख रुपये ठगने के मामले में ट्रैवल एजेंट के खिलाफ केस दर्ज किया है। एएसआइ मंजीत सिंह ने बताया कि आरोपित कि गिरफ्तारी कि लिए छापामारी की जा रही है। न्यू प्रताप नगर निवासी प्रभजोत सिंह के बयान पर बी डिवीजन थाने की पुलिस ने चंडीगढ़ स्थित सेक्टर 17-डी निवासी जसबीर सिंह को नामजद किया है। प्रभजोत सिंह ने पुलिस को बताया कि कुछ साल पहले उसकी मुलाकात जसबीर सिंह के साथ हुई थी। आरोपित ने उन्हें बताया था कि वह चंडीगढ़ में एनडी वीजा व‌र्ल्ड के नाम से कारोबार करता है। वह कई लोगों को विदेश में नौकरी दिला चुका है। आरोपित ने उन्हें बताया कि वह 2.50 लाख रुपये उसे विदेश में नौकरी दिला देगा। प्रभजोत सिंह ने बताया कि उसने बड़ी मुश्किल से 2.37 लाख रुपये एकत्र कर उसे दिए। वीजा लगवाने के लिए पासपोर्ट भी आरोपित ने ले लिया। लेकिन आज तक न उसे विदेश भेजा और न ही पैसे लौटाए।

chat bot
आपका साथी